ऑनर किलिंग मामला: केरल में शादी के तीन महीने बाद ससुर ने अपने दामाद की ली जान…

0
19

केरल के पलक्कड़ जिले में एक 22 वर्षीय व्यक्ति की अपने ही पत्नी के परिवार वालों द्वारा कथित रूप से हत्या करने का मामला सामने आया है. पुलिस इस मामले को ऑनर किलिंग के रूप में देख रही है. पुलिस के मुताबिक अनीस एक पेंटर था जो कोल्लान ओबीसी समाज से आता है. उसकी पत्नी हरिता तमिल पिल्लई समुदाय से आती है. सब इंस्पेक्टर अनूप के मुताबिक हरिता के पिता प्रभु कुमार और चाचा सुरेश ने बीते शुक्रवार की शाम अनीस पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में अनीस की मौत हो गई.

Advertisements

अनीस पर हमला थेनुकुरिस्सी पंचायत की सीमा के अंदर मलमकुलंबु में हुआ. अनीस पर हमला उस वक्त हुआ जब वह अपने भाई के साथ दुकान पर जाने के लिए घर से निकला था. हमले में अनीस गंभीर रूप से घायल हो गया था. इसके बाद उसे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया.

पुलिस के मुताबिक अनीस और हरिता अपने स्कूल के दिनों से ही प्यार में थे. सितंबर 2020 में दोनों ने परिवार के खिलाफ जाकर स्थानीय रजिस्ट्रेशन ऑफिस में शादी कर ली थी. हरिता की तुलना में अनीस का परिवार आर्थिक रूप से काफी कमजोर था. वहीं हरिता का परिवार इलाके का रसूखदार परिवार था.

तीन महीने में दी थी जान से मारने की धमकी

अनीस के पिता ने स्थानीय टेलीविजन समाचार चैनलों को बताया कि शादी के बाद हरिता के परिवार वालों ने उसे तीन महीनों में जान से मारने की धमकी दी थी. जिसे उन लोगों ने कर दिया. मामले में एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही अनीस की मौत की सही वजह पता चलेगी. फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. शुरुआती जांच से पता चलता है कि अनीस के गले के चारों ओर गहरे घाव मिले हैं जिससे यह पता चल रहा है कि अनीस की हत्या गला घोंटकर की गई है.