क्रिकेट जगत : IPL नीलामी में ऑलराउंडर्स पर नजरें:गंभीर ने कहा- दूसरे रसेल हो सकते हैं जेमिसन, फ्रेंचाइजी जमकर पैसा लुटा सकती हैं…

0
20

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 14वें सीजन के लिए 18 फरवरी को नीलामी होगी। इसको लेकर पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने कहा कि इस बार ज्यादातर टीमों की नजरें ऑलराउंडर्स पर होंगी। अब तक वेस्टइंडीज के प्लेयर आंद्रे रसेल ही लीग के हीरो रहे हैं, लेकिन गंभीर का मानना है कि इस बार न्यूजीलैंड के ऑलराउंडर काइल जेमिसन दूसरे रसेल बन सकते हैं।

Advertisements

जेमिसन अब तक IPL नहीं खेले हैं। उनकी बेस प्राइज 75 लाख रुपए रखी गई है। गंभीर का मानना है कि इस बार सभी फ्रेंचाइजी जेमिसन पर बड़ा दाव लगा सकती हैं।

‘जेमिसन अभी बड़ा नाम नहीं, लेकिन कभी भी सुपरस्टार बन जाएगा’
गंभीर ने स्टार स्पोर्ट्स से कहा, ‘अभी काइल जेमिसन बड़ा नाम नहीं है, लेकिन वह कभी भी सुपरस्टार बन जाएगा। नीलामी में सभी फ्रेंचाइजी उस पर बड़ा दाव लगा सकती हैं, क्योंकि वह ऐसा खिलाड़ी है, जिसे आप लंबे समय तक टीम में रख सकते हैं। वह करीब 7 फीट लंबा है। 140 की रफ्तार से बॉलिंग करता है और बल्लेबाजी में भी शानदार है। मेरा मानना है कि वह अगला आंद्रे रसेल बन सकता है।’

जेमिसन ने अब तक 6 टेस्ट, 2 वनडे और 4 टी-20 खेले हैं। उन्होंने टेस्ट में 226 रन बनाए और 36 विकेट लिए, जबकि वनडे में 25 रन बनाते हुए 3 विकेट झटके। टी-20 में उन्हें रन बनाने का मौका नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 3 विकेट जरूर लिए।

कुछ फ्रेंचाइजीज को ऑलराउंडर्स की तलाश
गंभीर ने कहा, ‘कुछ फ्रेंचाइजी जैसे किंग्स इलेवन पंजाब एक अच्छा ऑलराउंडर तलाश रही हैं। उन्हें जेमिसन जैसे खिलाड़ी की ही जरूरत है। सनराइजर्स हैदराबाद को भी ऐसे ही खिलाड़ी की जरूरत है, जो नई गेंद से बॉलिंग कर सके और 6 या 7 नबंर पर बल्लेबाजी कर रन जुटा सके। ऐसी टीमों के लिए जेमिसन शानदार खिलाड़ी हो सकते हैं।’

रसेल ने 8 फिफ्टी लगाई और 61 विकेट लिए
वहीं, आंद्रे रसेल ने अब तक IPL में 74 मैच खेले, जिसमें सबसे ज्यादा 182.33 की स्ट्राइक रेट से 1517 रन बनाए हैं। वे 8 फिफ्टी भी लगा चुके हैं। रसेल ने 28.08 की औसत से 61 विकेट भी लिए।

इन 10 खिलाड़ियों पर भी लग सकती है बड़ी बोली
नीलामी के लिए 2 करोड़ रुपए के बेस प्राइज के स्लॉट में 10 खिलाड़ियों को रखा है। इसमें ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के अलावा भारत के हरभजन सिंह और केदार जाधव हैं। इनके अलावा इंग्लैंड के मोइन अली, सैम बिलिंग्स, लियाम प्लंकेट, जेसन रॉय और मार्क वुड को भी लिस्ट में जगह मिली है। लिस्ट में एक नाम बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का भी है।