जशपुर : आकाशीय बिजली गिरने से दो सगे भाईयों सहित 3 लोगों की मौत, 4 लोग गंभीर रूप से घायल…

0
147

जशपुर – खबर बीते सोमवार को दोपहर की है, जिले सन्ना थाना क्षेत्र ग्राम डूमर कोना की है। जहां तेज बारिश के दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आने से 3 लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं 4 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गए । जिन्हें इलाज के लिए सन्ना अस्पताल ले जाया गया ।

Advertisements

बता दें कि जशपुर जिले में आकाशीय गाज की चपेट में आकर दो सगे भाइयों समेत तीन लोगों की मौत हो गई। घटना में चार लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सन्ना अस्पताल ले जाया गया है।

सभी लोग खेतो में लगे अपनी मिर्ची की फसल की रखवाली कर रहे थे, हादसा इतना भयावह था कि गाज से मृतकों के शरीर 90 फीसदी जल चुके हैं। मई के महीने में जशपुर जिले के कई इलाकों में बेमौसम बारिश हो रही है।

सन्ना थाना क्षेत्र के डूमरकोना में कुछ ग्रामीणों ने मिर्ची की फसल लगाई है। इन फसलों की रखवाली करने आधा दर्जन से अधिक लोग अपने खेतों के पास थे इसी दौरान दोपहर लगभग ढाई से तीन बजे के बीच बारिश शुरू हुई बारिश से बचने कुछ ग्रामीण खेतो के पास बने मचान के नीचे पहुँचे इसी दौरान तेज बारिश के साथ आकाशीय गाज मचान के पास ही गिरी। मचान के पास गाज गिरने से मचान में आग लग गई और मचान के नीचे खड़े दो सगे भाइयों और एक अन्य युवक की मौके पर ही मौत हो गई।

हादसे में मृतकों के शरीर 90 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं। इस हादसे में चार लोग भी गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए सन्ना अस्पताल ले जाया गया है जहां से कुछ घायलों को रेफर करने की तैयारी चल रही है।

घटना के बाद थाना प्रभारी रामलोचन गुप्ता अपनी टीम के साथ और तहसीलदार सन्ना उदयराज सिंह व अन्य प्रशासनिक अमला मौके पर पहुँच कर मुवायना पीएम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया गया है। हादसे में दो सगे भाइयों प्रदीप और कपेन्द्र तथा एक अन्य युवक नंदलाल की मौत हुई है तथा घायलों में अभिषेक, मुकेश एवं अन्य दो ग्रामीण शामिल हैं।