नारायणपुर : 18 से 44 वर्ष के अंत्योदय कार्डधारी अधिक से अधिक कराएं वैक्सीनेशन- कलेक्टर धर्मेश साहू…

0
115

🔳कलेक्टर की अध्यक्षता में कोर कमेटी की बैठक

Advertisements

🔳बाहर से आने वाले एवं शहर में घूमने वालों का होगा कोरोना टेस्ट- कलेक्टर साहू

नारायणपुर 3 मई, 2021-कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू की अध्यक्षता में आज कलेक्टोरेट के सभाकक्ष में जिला स्तरीय कोर कमेटी की बैठक संपन्न हुई। कलेक्टर ने कोविड-19 की समीक्षा बैठक के दौरान कहा कि जिले में 18 से 44 वर्ष के अंत्योदय कार्डधारियों के कोविड वैक्सीनेशन की संख्या में तेजी लायी जाये।

स्वास्थ्य विभाग की टीम तथा नगर पालिका का अमला एवं वालेंटियर की टीम टीकाकरण के लिए लोगों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि जिले में पहले ही डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ एवं फ्रंट लाइन वर्कर तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों का वैक्सीनेशन किया गया हैं, यह पूर्ण रूप से सुरक्षित है। जिन लोगों ने वैक्सीन लगवाया हैं, उनके संक्रमित होने की संभावना बहुत ही कम होती है।

कोरोना संक्रमित होने पर गंभीर स्थिति उत्पन्न नहीं होती है और शीघ्र ही स्वस्थ हो जाते है। कोरोना संक्रमण से बचने के लिए 18 से 44 वर्ष के अंत्योदय कार्डधारियों, 45 वर्ष से अधिक एवं हेल्थ वर्कस एवं फ्रंट लाइन वर्कस का वैक्सीनेशन कराया जा रहा है। ये सभी लोग अधिक से अधिक वैक्सीन लगाए।
कलेक्टर धर्मेश कुमार साहू ने कोविड केयर सेंटर की व्यवस्थाओं की जानकारी लेते हुए कहा कि वहां तकनीकी तथा अन्य समस्या आने पर तत्काल ठीक किया जाए।

ग्रामीण क्षेत्रों में मितानिनों द्वारा घर-घर सर्वे कर एवं शहरी क्षेत्रों में नगर पालिका दल एवं वालेंटियर द्वारा तथा राशन दुकानों में वैक्सीनेसन हेतु लोगो को प्रोत्साहित करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग, वन मण्डलाधिकारी एन आर खूंटे, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीरज चंद्राकर, एस डी एम दिनेश कुमार नाग, संयुक्त कलेक्टर सुश्री निधि साहू, डिप्टी कलेक्टर गौरीशंकर नाग, वैभव क्षेत्रज्ञ, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एआर गोटा, सिविल सर्जन डॉ सूर्यवंशी, मुख्य नगर पालिका अधिकारी मोबिन अली सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर साहू ने बैठक में कहा कि जिले में कोविड-19 की जांच अधिक से अधिक किया जाए। जिले के बाहर से आने वाले एवं लॉक डाउन अवधि में बाहर निकलने वालों का टेस्ट करने के निर्देश दिए,। इसके लिए एड़का मोड़ एवं कोतवाली थाना के सामने टीम लगाने कहा। इसके साथ ही पॉजिटिव पाये गये लोगों के कांटेक्ट ट्रेसिंग का भी काम पूरी गंभीरता और निरंतरता से किया जाये, इस बात का विशेष ध्यान रखनक कहा। उन्होंने जिले में बनाये जा रहे नये कोविड केयर सेंटर की जानकारी ली और संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि जो भी काम शेष है, उन्हें तय समय सीमा में पूरा कर लिया जाये। जिससे जिले में मिलने वाले कोरोना पॉजिटिव मरीजों को वहां रखकर उनका ईलाज किया जा सके।

कलेक्टर ने कहा कि पॉजिटिव व्यक्ति के सम्पर्क में आने वाले जो होम आइसोलेशन में है वे लोग अपने घर में ही सावधानी और सर्तकता से रहे, बाहर निकलने की शिकायत मिलती है, तो उन पर कार्यवाही किया जाए। ऐसे व्यक्तियों की शिकायत कंट्रोल रूम में करे। होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगो के घर के बाहर पोस्टर चस्पा करे।