प्रेस क्लब द्वारा तैयार निःशुल्क कोविड केयर सेंटर का महापौर ने किया अवलोकन इस पुनीत कार्य के लिये प्रेस क्लब का साधुवाद….

0
30

राजनांदगांव 7 अपै्रल। कोरोना संक्रमण के कारण मरीजोें की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि को ध्यान में रखते हुये राजनांदगांव प्रेस क्लब द्वारा कोविड केयर सेन्टर प्रारंभ करने का निर्णय लिया और प्रेस क्लब में 7 अपै्रल बुधवार से कोविड सेन्टर प्रारंभ किया जा रहा है।

Advertisements


प्रेस क्लब द्वारा प्रारंभ किये जा रहे कोविड केयर सेन्टर का महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने अवलोकन किया और प्रसन्ता जाहिर कर कोविड सेन्टर के संबंध में जानकारी ली।

प्रेस क्लब के सदस्यों ने बताया कि 30 बिस्तर का कोविड केअर सेंटर प्रारंभ किया जा रहा है इस 30 बिस्तर वाले कोविड केयर सेंटर मेे-सिम्प्टोमेटिक मरीजो को जिन्हें देख-रेख की जरूरत होगी उन्हें रखा जाएगा। क्लब की ओर से उन्हें सुबह की चाय ,नाश्ता दोपहर का भोजन शाम की चाय-बिस्किट व रात्रि का भोजन निःशुल्क उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा भाप मशीन, ऑक्सी मीटर भी उपलब्ध रहेगा। 24 घंटे 2 नर्स व 1 डॉक्टर भी देखभाल के लिए उपलब्ध रहेंगे।


अवलोकन के दौरान महापौर श्रीमती देशमुख ने कोविड सेन्टर में प्रतिदिन साफ सफाई, विद्युत व्यवस्था, सेनेटाईजेंशन के अलावा अन्य आवश्यक व्यवस्था मुहैया कराने का आश्वासन दिया और प्रेस क्लब के हैण्ड पंप में तत्काल सबमर्सिबल पंप लगाने जल विभाग के प्रभारी अधिकारी को निर्देशित किये।

उन्होेंने इस विषम परिस्थिति में प्रेस क्लब द्वारा कोविड केयर सेन्टर खोलकर सहयोग करने पर प्रेस क्लब को साधुवाद देते हुये कहा कि यह एक अच्छी पहल है और पूरे छत्तीसगढ में प्रेस क्लब राजनांदगांव ने एक मिसाल कायम की है। अवलोकन के समय नेता प्रतिपक्ष श्री किशुन यदु, जल विभाग के प्रभारी सदस्य श्री सतीश मसीह सहित प्रेस क्लब के उदय मिश्रा, बसंत शर्मा, अजय सोनी, विक्रम बाजपेयी सहित अन्य उपस्थित थे।