बिलासपुर : नागरिक आपूर्ति निगम में प्रतिनियुक्ति को लेकर मचा बवाल, कर्मचारियों ने खोला मोर्चा…

0
9

बिलासपुर : नागरिक आपूर्ति निगम कर्मचारी संघ ने नियम विस्र्द्ध तरीके से एक कर्मचारी की प्रतिनियुक्ति को लेकर मोर्चा खोल दिया है। छत्तीसगढ़ राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के प्रदेश अध्यक्ष डीएल चौधरी,बिलासपुर जिलाध्यक्ष रविंद्र वर्मा और उपाध्यक्ष अमित सिन्हा की अगुवाई में राज्य भंडार गृह निगम के एक निम्न कैडर के कर्मचारी के नियम विस्र्द्ध प्रतिनियुक्ति को रद करने की मांग की है।

Advertisements

कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने आरोप लगाते हुए कहा है कि राज्य शासन ने स्टेट सिविल सप्लाइज कारपोरेशन में नियम विरुद्ध तरीके से राज्य भंडार गृह निगम के एक निम्न कैडर के कर्मचारी को नियम विस्र्द्ध ढंग से उच्च पद पर प्रतिनियुक्ति किये जाने का आदेश पारित किया है जबकि जिस पद पर प्रतिनियुक्ति प्रदान की जा रही है वह पद निगम में पदोन्नति का पद है।

पूर्व में ही निगम के प्रबंध संचालक ने नियम विरुद्ध होना बताया था और राज्य शासन को इस प्रतिनियुक्ति के लिए स्पष्ट शब्दों में मना किया था। साथ ही वर्तमान में उक्त पद में बहुत से योग्य अधिकारी हैं तथा छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाइज कारपोरेशन में पर्याप्त संख्या में अधिकारी उपलब्ध है।

मनमाने ढंग से किए जाने वाली प्रतिनियुक्ति के कारण प्रदेश के समस्त कर्मचारियों में भारी आक्रोश है। निगम कर्मचारी संघ ने सोमवार को राज्य शासन एवं निगम प्रबंधन को ज्ञापन सौंप कर 24 घंटे के भीतर प्रतिनियुक्ति के आदेश को निरस्त करने का अल्टीमेटम दिया है।

आदेश निरस्त ना किए जाने की स्थिति में छत्तीसगढ़ स्टेट सिविल सप्लाइज कारपोरेशन के सभी अधिकारी कर्मचारी कामबंद हड़ताल पर चले जाएंगे।

source naidunia.com