राजनांदगांव: कलेक्टर ने अंबागढ़ चौकी, ग्राम कुमरदा, बांधाबाजार, चिल्हाटी एवं मोंगरा में वैक्सीनेशन केन्द्र का किया निरीक्षण कोरोना से सुरक्षा के लिए लगवाएं वैक्सीन….

0
27

राजनांदगांव 05 अप्रैल 2021। कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा ने छुरिया विकासखंड के ग्राम कुमरदा, अंबागढ़ चौकी विकासखंड के ग्राम बांधाबाजार, वैक्सीनेशन केन्द्र अंबागढ़ चौकी तथा ग्राम चिल्हाटी एवं मोंगरा में वैक्सीनेशन केन्द्र का निरीक्षण किया। ग्राम कुमरदा में उन्होंने वैक्सीन लगा रहे नागरिकों से उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली और उन्हें आधे घंटे तक निगरानी कक्ष में रहने के लिए कहा।

Advertisements

कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि कोरोना से सुरक्षा के लिए वैक्सीनेशन जरूरी है। इसलिए बिना किसी डर के वैक्सीन लगवाएं और कोरोना से बचाव के लिए मास्क लगाएं तथा कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। उन्होंने 45 वर्ष से अधिक आयु के सभी ग्रामवासियों, कर्मचारियों को कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए कहा। ग्राम सागर से आए 72 वर्षीय बुजुर्ग और 54 वर्षीय श्री अरूण कुमार ने वैक्सीन लगवाया।


कलेक्टर ने ग्राम बांधाबाजार में हेल्थ एवं वेलनेस सेंटर में कोरोना वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन के ऑनलाईन एन्ट्री का अवलोकन किया। उन्होंने केन्द्र में आबंटित डोज की जानकारी ली और वैक्सीनेशन की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वैक्सीन लगवाने आए ग्रामवासियों के लिए पेयजल की व्यवस्था करने तथा धूप से बचाव के लिए छांव में बैठाने के लिए कहा।

कलेक्टर ने अंबागढ़ चौकी में वैक्सीनेशन केन्द्र में ग्राम ढाढूटोला से आए ग्रामवासियों से टीकाकरण के बाद निगरानी कक्ष में रूकने के लिए कहा और स्टाफ को वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के निर्देश दिए। ग्राम चिल्हाटी में निरीक्षण के दौरान वैक्सीनेशन की गति बढ़ाने के लिए कहा तथा वहां ग्राम हालमकाड़ो से आए ग्रामवासियों से बातचीत कर स्वास्थ्य की जानकारी ली।

इस अवसर पर उन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के नये भवन के कार्यों का भी अवलोकन किया। इस मौके पर एसडीएम श्री सीपी बघेल, जनपद सीईओ श्री बीएल देहारी, नायब तहसीलदार श्री एचएम खुंटे सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।