राजनांदगांव : कलेक्टर ने लगातार हो रही तेज बारिश को देखते हुए मोहारा स्थित शिवनाथ नदी एनिकट, बसंतपुर स्थित जिला चिकित्सालय, नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड का किया मुआयना…

  • मोहारा में शिवनाथ नदी के जल स्तर पर नजर बनाए रखने एवं मॉनिटरिंग करने के दिये निर्देश
  • सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों से नदी के समीप नहीं जाने की अपील की
  • बाढ़ एवं आपदा जैसे स्थिति निपटने के लिए पूरी तैयारी रखने कहा

राजनांदगांव – कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने आज लगातार हो रही तेज बारिश को देखते हुए मोहारा स्थित शिवनाथ नदी एनिकट, बसंतपुर स्थित जिला चिकित्सालय, नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि मोहारा में शिवनाथ नदी के जल स्तर पर नजर बनाए रखें। ऐसे संवेदनशील क्षेत्रों में विशेष ध्यान देते हुए एसडीएम, तहसीलदार एवं टीआई को यहां मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। उन्होंने मोहारा में बेरिकेटिंग करने के लिए कहा। बसंतपुर जिला चिकित्सालय में भारी बारिश को देखते हुए मुआयना किया।

Advertisements

जल की निकासी होने पर साफ-सफाई की व्यवस्था करने के लिए कहा। कलेक्टर ने नया बस स्टैंड, पुराना बस स्टैंड का भी जायजा लिया। उन्होंने जल भराव के क्षेत्रों में पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करने के निर्देश दिये। कलेक्टर ने कहा कि तेज बारिश को देखते हुए मोंगरा बैराज, घुमरिया बैराज, सूखा नाला बैराज में जल स्तर बढऩे पर पानी छोड़ा गया है।

कलेक्टर ने सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए नागरिकों से नदी के समीप जाने से मना किया है। सभी एसडीएम को नदी के समीप के ग्रामों में मुनादी कराने तथा बाढ़ आपदा जैसी स्थिति के लिए पूरी तैयारी रखने के निर्देश दिए हैं।