राजनांदगांव : दूसरे डोज के लिए योद्धाओं को भेजना पड़ रहा बुलावा….

0
17

राजनांदगांव । कोरोना को हराने वैक्सीनेशन का दूसरा डोज लगना जिले में शुरू हो गया है। दूसरे डोज के वैक्सीनेशन को सप्ताहभर बीत गया है, लेकिन अभी तक केवल ढाई सौ कर्मचारियों को ही दूसरा टीका लगा है। जबकि दूसरे डोज के लिए एक हजार से अधिक कोरोना योद्धाओं की सूची बनी हुई है। कोरोना वारियर्सो की अनदेखी के चलते स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को इन योद्धाओं को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। दो दिन पहले ही जिला प्रशासन ने अपील जारी कर कोरोना योद्धाओं को स्वस्फूर्त सेंटरों में पहुंचकर दूसरा टीका लगाने की अपील की है।

Advertisements

इसके बाद भी अभी तक कोरोना के वारियर्स गंभीरता नहीं दिखा रहा है। यही नहीं पहले चरण भी जिले में अभी तक कंप्लीट नहीं हुआ है। जिले में कुल 14510 कर्मचारियों का रजिस्ट्रेशन किया गया है, जिसमें से 13 हजार स्वास्थ्य कर्मियों ने ही अब तक पहला टीका लगवाया है। अभी भी करीब एक हजार 510 कर्मचारी कोरोना का पहला टीका लगाने में पीछे हैं। ऐसे लोगों को एसएमएस के बाद घर जाकर टीका लगाने के लिए केंद्रों में पहुंचने के लिए बुलावा भी भेजा जा रहा है ।

कोरोना का पहला टीका लगाने के 28 दिन बाद कोरोना के योद्धाओं को दूसरा टीका लगाना जरूरी है, तभी वैक्सीन कोरोना के संक्रमण को भगाने में कामयाब होगा। लेकिन जिले में पहला डोज के बाद दूसरा टीका लगाने के लिए कोरोना के योद्धाओं में जागरूकता की कमी दिख रही है। स्वास्थ्य विभाग के अलावा जिला प्रशासन को भी कोरोना योद्धाओं को दूसरे डोज लगाने के लिए अपील करना पड़ रहा है। सीएमएचओ डा. मिथलेश चौधरी ने कहा कि पहले डोज के बाद दूसरा डोज लगाना जरूरी है। तभी वैक्सीन कोरोना का हराने में सफल होगा।

source : (नईदुनिया प्रतिनिधि)