राजनांदगांव : मास्क नहीं लगाने, सोसल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वालो पर कार्यवाही जारी, मास्क नहीं लगाने पर तीन दिन में 8 हजार रूपये वसूले जुर्माना, आज 11 लोगों पर 18 सौ रूपये जुर्माना…

प्रतिदिन शहर में सेनेटाईजेशन व कोरोना पीड़ित लोगांें के घर घर दवा वितरण

Advertisements

राजनांदगांव 14 जनवरी। शहर में कोरोना संक्रमण के लगातार बढते केस एवं ओमिक्रान को देखते हुये जिलाधीश के निर्देश पर जिला प्रशासन पुलिस व निगम प्रशासन की टीम प्रतिदिन शहर में भ्रमण कर मास्क नहीं लगाने व सोसल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले व्यक्तियों एवं दुकानदारों को समझाईस देते हुये कार्यवाही भी कर रहे है। साथ ही शहर में सेनेटाईजेशन के अलावा स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा कोरोना जॉच भी किया जा रहा है तथा कोरोना प्रभावित क्षेत्रों में कंटेन्टमेंट जोन बनाने के साथ साथ कोरोना पीडित लोगों के घर घर जाकर दवा का वितरण भी किया जा रहा है। मास्क नही लगाने वाले लोगों के उपर कार्यवाही करते हुये तीन दिन में 8 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया तथा आज 11 व्यक्तियों पर 18 सौ रूपये जुर्माना लगाया गया।


निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बताया कि प्रदेश सहित जिले व शहर में कोरोना के केस प्रतिदिन बढ़ रहे है, फिर भी लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे है तथा भीड़ भाड वाले स्थानों में सोसल डिस्टेंसिंग का पालन भी नही कर रहे है। जिसे ध्यान में रखते हुये जिलाधीश श्री तारन प्रकाश सिन्हा के निर्देश पर प्रशासन, निगम व पुलिस की टीम शहर में प्रतिदिन भ्रमण कर लोगों को मास्क लगाने सोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने समझाईस देते हुये अर्थदण्ड की कार्यवाही भी कर रहे है। इसी कडी में विगत 3 दिनों में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में मास्क नही लगाने वाले 46 व्याक्तियों से 8 हजार रूपये जुर्माना वसूला गया तथा आज गंज चौक व गायत्री मंदिर चौक में बिना मास्क लगाये 11 व्यक्तियों पर कार्यवाही करते हुये 18 सौ रूपये अर्थदण्ड लगाया गया।

साथ ही निगम का अमला द्वारा प्रतिदिन वार्डो में सेनेटाईजेशन किया जा रहा है तथा कोरोना प्रभावित क्षेत्र में कंटेंटमेेंट जोन बनाकर बेरिकेटिंग भी की जा रही है और स्वास्थ्य अमला कोरोना जॉच भी कर रही है। इसके अलावा कोरोना पीडित लोगों के घर घर जाकर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से निगम का अमला दवा का वितरण भी कर रहा है। आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने नागरिकों एवं दुकानदारों से अपील करते हुये कहा है कि कोरोना का केस लगातार बढ़ रहा है, जिसे ध्यान मेें रखते हुये मास्क लगाये, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, दुकानदार ग्राहको से भी मास्क लगाने, समाजिक दूरी पालन करने समझाईस देवे। बिना मास्क लगाये ग्राहक को समान न देवे तथा कोरोना वैक्सीन अवश्य लगावे, ताकि कोरोना दुस्प्रभाव से बचा जा सके। उक्त कार्यवाही प्रतिदिन जारी रहेगी।