राजनांदगांव  : मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी जिले में हर घर झंडा का शुभारंभ , संसदीय सचिव इन्द्रशाह मंडावी व कलेक्टर और एसपी ने किया शुभारंभ…

बड़ी संख्या में नागरिक गणों ने हिस्सा लेकर हर घर झंडा कार्यक्रम को सफल बनाने का लिया संकल्प –
राजनांदगांव  आजादी का अमृत महोत्सव के अंतर्गत पूरे भारतवर्ष में हर घर झंडा कार्यक्रम चलाया जा रहा है। इसी परिपेक्ष्य में राज्य के साथ ही राजनांदगांव जिले में भी हर घर झंडा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए लोगों की सहभागिता देखने को मिल रही है। मोहला में बड़ी संख्या में नागरिकों ने तिरंगे झंडे के साथ रैली निकालकर हर घर झंडा कार्यक्रम को सफल बनाने का संकल्प लेने के साथ ही अन्य नागरिकों को प्रेरित किया। नवीन जिला मोहला-मानपुर- अंबागढ़ चौकी के अंतर्गत आज यहां हर घर झंडा कार्यक्रम का शुभारंभ हुआ।

Advertisements

संसदीय सचिव श्री इन्द्रशाह मंडावी, कलेक्टर श्री डोमन सिंह और पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर ने शुभारंभ किया। बड़ी संख्या में नागरिकों ने अपने हाथ में तिरंगा लेकर वन विभाग के रेस्ट हाउस से मुख्य मार्ग होते हुए मिनी स्टेडियम मोहला में संपन्न हुआ। इस दौरान संसदीय सचिव श्री मंडावी, कलेक्टर व एसपी भी रैली में साथ-साथ चलकर लोगों को राष्ट्रप्रेम और राष्ट्रीय एकता व अखंडता का संदेश दिया। संसदीय सचिव ने कहा कि तिरंगा हर भारतवासी की आन बान और शान है। हर नागरिक को तिरंगे का सम्मान करना चाहिए। उन्होंने कहा कि तिरंगा हमारी स्वतंत्रता का धेय्य है।

इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि हजारों वीर शहीदों की शहादत से हमें आजादी मिली है। आजादी की कृत संकल्प को अविस्मरणीय बनाए रखने के लिए आजादी का अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है और इसमें हर नागरिक की सहभागिता होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि हर नागरिक का कर्तव्य है कि संकल्प लेकर तिरंगे का सम्मान करें। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री ठाकुर ने कहा कि तिरंगे हमें अपने देश की आजादी में अपने प्राणों की निछावर करने वाले वीर शहीदों की शहादत को याद दिलाता है।

उन्होंने कहा कि हमें देश की रक्षा, सुरक्षा के साथ ही तिरंगे का सदैव सम्मान करना चाहिए। इस मौके पर ओएसडी मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी श्री एस. जयवर्धन, ओएसडी पुलिस मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, जिला पंचायत सीईओ श्री गजेन्द्र ठाकुर, एसडीएम मोहला श्री ललीत आदित्य निलम सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।