राजनांदगांव : राम मंदिर के निर्माण और धारा 370 को हटाने की उपलब्धियों से ध्‍यान हटाने कांग्रेस प्रपंच कर रही – किशुन यदु…

नेता प्रतिपक्ष ने कांग्रेस के प्रदर्शन पर जारी किया बयान

Advertisements

राजनांदगांव।महंगाई व बेरोजगारी को लेकर कांग्रेस के प्रदर्शन पर नगर पालिक निगम नेता प्रतिपक्ष किशनु यदु ने बयान जारी करते हुए कहा है कि 5 अगस्‍त को ही आयोध्‍या में राम मंदिर की आधारशीला रखी गई थी और आज ही भारत को अभिन्‍न राज्‍य जम्‍मू – क‍श्‍मीर से धारा 370 हटाई गई थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार द्वारा हासिल की गई इन गौरवशाली उपलब्धियों से ध्‍यान भटकाने के लिए ही कांग्रेस ये प्रपंच कर रही है।

यदु ने कहा कि, विश्‍वयुद्ध की आशंकाओं के बीच भारत की अर्थव्‍यवस्‍था को संभाले रखने की चुनौती का एनडीए सरकार ने बखूबी सामना किया है। पड़ोसी देशों की तुलना भारत से की ही नहीं जा सकती। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व में हमारा देश सबल और सशक्‍त है। एनडीए सरकार की नीतियों और विकासपरक निर्णयों ने हमें इस स्थिति में बनाए रखा है कि हम दूसरों की मदद कर रहे हैं।

उन्‍होंने कहा कि, अंतर्राष्‍ट्रीय स्‍तर पर भारत की कूटनीति की चर्चाएं हो रही है। हमारी अर्थव्‍यवस्‍था को तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्‍यवस्‍था कहा जा रहा है। अर्थशास्‍त्रियों ने ये बातें कही हैं। कांग्रेस अपनी ढपली, अपना ही राग अलाप रही है। उन्‍होंने कहा कि, आज का दिन भारत के गौरवशाली इतिहास में महत्‍वपूर्ण है। एक ही देश में अलग कानून और अलग झंडे वाले कश्‍मीर से धारा 370 का हटना एक बड़ी उपलब्धि रही है। आजादी के 72 सालों बाद जम्‍मू – कश्‍मीर की आवाम भी तिरंगे के साथ खड़ी है।

यदु ने कहा कि, दो वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमारे भगवान श्रीराम की जन्‍मभूमि पर मंदिर की आधारशिला रखी। हिंदुत्‍व के लिए वो क्षण कभी न क्षय होने वाली स्‍मृति है। एक लंबे संघर्ष के बाद हमारे राम को उनकी जन्‍मभूमि पर विराजमान किया जाने की प्रतिज्ञा आज ही के दिन पूरी हुई थी। केंद्र सरकार के इन ऐतिहासिक निर्णयों और प्रयासों को कांग्रेस कभी पचा नहीं सकी। इनकी हमेशा यही कोशिश रही कि वे एनडीए सरकार के कार्यकाल में देश को हासिल हुई उपलब्धियों पर भी सवाल खड़े करते रहें हैं। कांग्रेस का यह रवैया निंदनीय है।