राजनांदगांव : संभागायुक्त महादेव कावरे ने सी-मार्ट और धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का किया निरीक्षण…

  • सी-मार्ट में महिला समूहों के उत्पादों को देखकर खरीदी करने से अपने आप को नहीं रोक पाए संभागायुक्त
  • संभागायुक्त ने जमकर की खरीदारी
  • महिला समूह के उत्पादों की प्रशंसा की

राजनांदगांव – संभागायुक्त श्री महादेव कावरे आज राजनांदगांव जिले के प्रवास पर रहे। संभागायुक्त ने जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक के उपरांत राजनांदगांव में संचालित सी-मार्ट और धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स का निरीक्षण किया। राजनांदगांव के जल तरंग कॉलोनी में संचालित सी-मार्ट के निरीक्षण के दौरान उन्होंने यहां महिला समूह द्वारा विक्रय के लिए रखे गए उत्पादों की गुणवत्ता को देखकर काफी प्रसन्न हुए।

Advertisements

उन्होंने यहां जमकर विभिन्न प्रकार के सामानों की खरीदारी की। संभागायुक्त श्री कावरे ने यहां फिनाइल, हारपिक, मच्छर स्प्रे, हैंडलूम टावेल, बेर का अचार, सेंधा नमक, ऑर्गेनिक चावल, कोदो चावल, आयुर्वेदिक मेथी, अलसी से बने लड्डू की खरीदारी की। उन्होंने यहां 2459 रूपए की खरीदारी की। उन्होंने यहां से छत्तीसगढ़ महतारी व छत्तीसगढ़ी राज गीत लिखित प्रतिमा की खरीदारी भी की। संभागायुक्त ने कहा कि गुणवत्ता बरकरार रहनी चाहिए।

इससे सी-मार्ट की साख बनी रहेगी और खरीदारी के लिए लोगों का विश्वास बना रहेगा।


संभागायुक्त श्री कावरे ने धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर का भी निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने मेडिकल स्टोर के माध्यम से बेचे जा रहे दवाइयों की सूची का अवलोकन किया। उन्होंने कहा कि एक फ्लेक्स के माध्यम से यहां बेचे जा रहे दवाइयों की सूची और दवाइयों में दी जा रही छूट का प्रदर्शित करें। जिससे यहां दवाई खरीदने के लिए आने वाले लोगों को दवाई का नाम और उसमें मिलने वाली छूट का पता लग सके।

मेडिकल स्टोर्स के संचालक ने बताया कि धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर्स के माध्यम से 195 प्रकार के दवाइयों का विक्रय किया जा रहा है। संभागायुक्त ने कहा कि जेनेरिक दवाइयां सस्ती होने के चलते लोगों की पहुंच में होता है। यह स्वास्थ्य की दृष्टिकोण से लाभप्रद भी होता है। संभागायुक्त ने मेडिकल संचालक से कहा कि वह इस बात पर विशेष ध्यान रखें कि कभी भी एक्सपायरी डेट के दवाई का स्टोर और विक्रय ना हो पाए। इस अवसर पर ओएसडी मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी श्री एस. जयवर्धन, ओएसडी खैरागढ़-छुईखदान-गंडई श्री जगदीश सोनकर, नगर निगम आयुक्त श्री आशुतोष चतुर्वेदी, एसडीएम श्री अरूण वर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।