राजनांदगांव : हर घर तिरंगा अभियान राष्ट्रीय जागरण उत्सव का महापर्व है – शिव वर्मा…

  राजनांदगांव। जिला भाजपा पिछड़ा वर्ग मोर्चा के जिला अध्यक्ष व पार्षद दल के प्रवक्ता शिव वर्मा ने कहा कि आजादी के 75 वी वर्षगांठ अमृत महोत्सव हर घर तिरंगा' आजादी का अमृत महोत्सव के तत्वावधान में लोगों को तिरंगा घर लाने और भारत की आजादी के 75 वें वर्ष को चिह्नित करने के लिए इसे फहराने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए एक अभियान है। ध्वज के साथ हमारा संबंध हमेशा व्यक्तिगत से अधिक औपचारिक और संस्थागत रहा है। 

स्वतंत्रता के 75वें वर्ष में एक राष्ट्र के रूप में ध्वज को सामूहिक रूप से घर लाना इस प्रकार न केवल तिरंगे से व्यक्तिगत संबंध का एक कार्य बल्कि राष्ट्र-निर्माण के प्रति हमारी प्रतिबद्धता का प्रतीक भी बन जाता है। पहल के पीछे का विचार लोगों के दिलों में देशभक्ति की भावना को जगाना और भारतीय राष्ट्रीय ध्वज के बारे में जागरूकता को बढ़ावा देना।

श्री वर्मा ने आगे कहा कि तिरंगा यात्रा को लेकर लोगों में भारी उत्साह है राजनीतिक दल के साथ ही अलग-अलग समाज, समूह, संस्था, संगठन हर घर तिरंगा लगाने उत्साहित है वहीं दूसरी ओर कांग्रेसी भी तिरंगा यात्रा को अपना बनाने के लिए वह भी गली मोहल्ला घूम कर आजादी की 75 वी वर्षगांठ अमृत महोत्सव मनाने के लिए लगे हुए हैं तथा देश के प्रधानमंत्री ने कगेंस को भी तिरंगा यात्रा के लिए मजबूर किया है।

Advertisements