रायपुर : एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर -घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है…

0
29

रायपुर 7 अप्रैल 2021-रायपुर जिले में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर -घर पहुंच कर कोरोना के संबंध में लोगों को जागरूक किया जा रहा है । 45 साल से अधिक आयु के सभी लोगों से कोरोना वैक्सीनेशन करवाने और कोरोना के लक्षण लगने पर तत्काल करोना टेस्ट कराने की अपील की जा रही है । 

Advertisements

टीम द्वारा कोरोना का सर्वेक्षण किया जा रहा है साथ ही साथ कोरोना से बचाव और नियंत्रण के लिए सामाजिक व्यवहार करने जैसे मास्क पहने ,सामाजिक दूरी बनाए रखें ,सैनिटाइजर का उपयोग करने का प्रचार- प्रसार किया जा रहा है.

 रायपुर जिले के बिरगांव नगर निगम के आयुक्त श्रीकांत वर्मा ने आज एक्टिव सर्विलेंस दल के साथ स्वयं घर – घर पहुंच कर सर्वेक्षण एवं जागरूकता कार्य में शामिल हुए।

 उन्होंने बताया कि सभी कंटेनमेंट जोन के अलावा पूरे क्षेत्र में एक्टिव सर्विलेंस दलों के माध्यम से घर-घर पहुंचकर कोरोना के संबंध में समझाइश दी जा रही है । सभी कंटेनमेंट जोन के बाहर कैम्प लगाकर उस क्षेत्र में रहने वाले लोगों के कोरोना टेस्ट किया जा रहा है।

 इसी तरह एक्टिव सर्विस के माध्यम से 45 वर्ष के अधिक आयु के ऐसे नागरिकों ,जो कोरोना का वैक्सीन लगवाना चाहते हैं ,उनके आवेदन भरने जैसे कार्य और टीकाकरण का समय दिलाने का कार्य भी इन दलों के माध्यम से किया जा रहा है।