रायपुर : जिले में अप्रैल माह में 52 हजार 649 कोरोना मरीजों का कांट्रैक्ट ट्रेसिंग किया गया….

0
87

रायपुर 3 मई 2021/ रायपुर जिले में पिछले अप्रैल माह में 52 हजार 649 कोरोना प्रभावित मरीजों के कांट्रैक्ट ट्रेसिंग का कार्य किया गया । इसके तहत इन मरीजों के संपर्क में आए हाई रिस्क सिंप्टोमेटिक 43, 887 नागरिकों तथा हाई रिस्क एसिंप्टोमेटिक 1,79,365 नागरिकों की ट्रेसिंग की गई ।

Advertisements

अपर कलेक्टर एवं ट्रेसिंग कार्य की नोडल अधिकारी पद्मिनी भोई ने बताया कि रायपुर जिले में सर्किट हाउस के सभागृह और नालंदा परिसर में ट्रेसिंग कार्य तीन शिफ्टों में रात- दिन किया जा रहा है। इसके लिए यहां 285 अधिकारियों – कर्मचारियों की टीम लगाई गई है । इसके अलावा फील्ड में 220 अधिकारी – कर्मचारी ट्रेसिंग कार्य को अंजाम दे रहे हैं।

ट्रेसिंग के दौरान टीम द्वारा मरीज के प्राइमरी कांटेक्ट में आए लोगों की संकलित जानकारी के आधार पर कोरोना सैम्पलिंग टीम द्वारा संभावित लोगों के घर पहुंच कर उनका कोरोना टेस्ट भी किया जाता हैं, जिससे उनमें भी कोरोना के लक्षण होने तथा उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव मिलने पर उनके इलाज का कार्य तत्काल किया जाए और उन्हें भी दूसरे लोगों से आइसोलेट किया जा सके।

अपर कलेक्टर ने ऐसे सभी लोगों जिनमें कोरोना के लक्षण है तथा जिन्होंने टेस्ट कराए हैं उनसे अपील की है कि वे अपने मोबाइल नंबर और पता की जानकारी पूरी तरह से सही दें, इससे ट्रेसिंग कार्य में काफी सहायता मिलती है तथा उनके साथ-साथ अन्य लोगों को कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने में मदद मिलती है ।