रोजगार मेले में आठ सौ से अधिक युवाओं ने रोजगार हेतु किया आवेदन, जिला पंचायत अध्यक्ष ने युवाओं को रोजगार के नये अवसर की दी अग्रिम बधाई…

0
55

कोण्डागांव- लाईवलीहुड काॅलेज में आयोजित एक दिवसीय रोजगार मेले में नौ सौ से अधिक पदों पर निजी नियोक्ताओं द्वारा रोजगार प्रदान करने हेतु मेले में सिरकत की गई। इस मेले का शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष देवचंद मातलाम एवं जिला पंचायत सीईओ डी एन कश्यप के करकमलों से माँ सरस्वती के समक्ष द्वीप प्रज्जवलित कर किया गया।

Advertisements

इस मेले के प्रति युवाओं में बहुत उत्साह दिखा। यहां 12 सौ से अधिक युवा मेले में सम्मिलित होने के लिए जिले के विभिन्न स्थानों से आये थे। मेले में 12 निजी नियोक्ताओं द्वारा इस मेले में रोजगार प्रदान करने के लिए नौ सौ से अधिक पदों के साथ शामिल हुए।

इस मेले में इन नियोक्ताओं को 815 युवाओं के आवेदन मेले स्थल पर प्राप्त हुए। मेले में आये युवाओं के लिए स्वल्पाहार के साथ कोविड-19 का आॅन स्पाॅट परिक्षण का भी प्रबंध किया गया साथ ही मास्क एवं सोशल डिस्टेसिंग के नियमों का पालन करना अनिवार्य किया गया था। कुल 19 लोगो का कोरोना टेस्ट स्थल पर किया गया जिसमें सभी की रिपोर्ट कोविड नेगेटिव प्राप्त हुई।


इस मेले में कुल 815 आवेदन विभिन्न नियोजकों को प्राप्त हुए। जिसमें से अलर्ट एसजीएस प्रा0 लि0 रायपुर को 211, सेंट जेवियर्स स्कूल कोण्डागांव में शिक्षक हेतु 08 आवेदन, आदेश्वर पब्लिक स्कूल कोण्डागांव को 98, डी.ए.व्ही देवखरगांव के लिए 66, डी.ए.व्ही माकड़ी के लिए 62, दंतेश्वरी बजाज शोरूम कोण्डागांव को 08, मैत्री एजुकेशन सोसायटी दुर्ग को नर्सिंग हेतु 43, प्रथम एजूकेशन फाउण्डेशन को टेªनी हेतु 155, आहुजा आटो मोबाइल के लिए 45, स्काई आटो मोबाइल को 31, एवं दंतेश्वरी होण्डा कोण्डागांव को 88 आवेदन प्राप्त हुए।


इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष देवचन्द मातलाम ने मेले में आये युवाओं को संबोंधित करते हुए कहा कि कोरोनाकाल में लाॅक डाउन हो जाने से कई लोगों को रोजगार से वंचित होना पड़ा है ऐसे में राज्य शासन एवं जिला प्रशासन ने मिलकर दस हजार से अधिक रोजगार जिले में सृजन करने की योजना तैयार की गई है। युवा साथी अधिक से अधिक संख्या में इन अवसरों का लाभ अवश्य उठायें साथ ही उन्होंने चयनित होने वाले युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य के लिये अग्रिम बधाई दी।

इस दौरान कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा ने कहा कि जिला प्रशासन ने युवाओं को रोजगार दिलाने के लिए योजना तैयार की है जिसमें रोजगार मेला एवं फेसबुक पर कोण्डागांव जाॅब अलर्ट ग्रुप इसके प्रथम चरण में शामिल है। आगे प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर की अन्य नियोक्ताओं को भी इससे जोड़ने का प्रयास किया जा रहा है। जिसके तहत आगामी तीन महिनों में नौ हजार से अधिक नियुक्तियों हेतु रोजगार मेले एवं सीधी भर्ती के माध्यम से रोजगार के अवसर प्रदान किये जायेगें।


मौके पर जनपद सदस्य बालसिंह बघेल, डिप्टी कलेक्टर गौतम चन्द पाटिल, उद्योग महाप्रबंधक एके टोप्पो, जिला रोजगार अधिकारी पवन कुमार नेताम, प्राचार्य लाईवलीहुड काॅलेज पुनेश्वर वर्मा सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।