सूरजपुर : कलेक्टर ने ली समय सीमा की बैठक…

0
9

सूरजपुर : कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने आज कलेक्ट्रेट कार्यालय सभाकक्ष में समय-सीमा की बैठक ली। बैठक में जिला वनमंडलाधिकारी श्री डी. आर. साहू जिला पंचायत सीईओ श्री आकाष छिकारा, अपर कलेक्टर श्री एस.एन.मोटवानी, डिप्टी कलेक्टर श्री वहीदुर्ररहमान समस्त विभागों के प्रमुख उपस्थित थे। कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियों को समय सीमा के लंबित प्रकरणों की जानकारी ली और लंबित प्रकरणों का त्वरित निराकरण समय सीमा में करने के निर्देष दिये।

Advertisements


    कलेक्टर श्री रणबीर शर्मा ने सभी विभाग के लंबित पेंषन प्रकरण की जानकारी ली तथा लंबित प्रकरण को त्वरित निराकरण करने के निर्देष दिये। उन्होंने आदर्ष अंग्रेजी माध्यम स्कूल के लिए बनाये जा रहे भवनों, षिक्षक एवं गैर षिक्षकीय भर्ती प्रक्रियाओं की जानकारी ली तथा भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने के निर्देष दिये। उन्होंने जिला षिक्षा अधिकारी से निजी स्कूल के फीस निर्धारण की जानकारी से अवगत हुए उन्होंनें अल्पसंख्यक समुदाय द्वारा संचालित स्कूलों पर शासन की गाईड लाइन अनुसार फीस सुनिष्चित करने कहा है।

कलेक्टर ने वन अधिकार पत्र के पात्र-अपात्र हितग्राहियों के लंबित प्रकरण से अवगत हुए एवं नियमानुसार कार्यवाही करते हुए लंबित प्रकरणों का निराकरण करने के लिए कहा। कलेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग मुक्तांजली वाहन व्यवस्था की जानकारी लेते हुए आवष्यक व्यवस्था करने कहा जिससे परिजनों को शव ले जाने में किसी प्रकार की परेषानी न हो व्यवस्था सुनिष्चित करने निर्देष दिये। उन्होंने जिला विपणन अधिकारी से धान उठाव की जानकारी लेते हुए गाड़ियों की पर्याप्त व्यवस्था कर शत् प्रतिषत उठाव समय में करने कहा है। रेडक्रास सोसायटी में उपाध्यक्ष के पद के लिए चुनाव प्रक्रिया के संबंध में सीएमएचओ से जानकारी ली एवं चुनाव व्यवस्था दुरूस्थ करने कहा है।


जिले में विभिन्न विभागों के लिए शासकीय भूमि आबंटित की गई है, उस पर किसी प्रकार का अतिक्रमण न हो पाए इसके लिए संबंधित विभाग को साइन बोर्ड लगाने के निर्देष दिये है।


कलेक्टर श्री शर्मा ने समय सीमा की बैठक में बताया कि कुदरगढ़ महोत्सव अप्रैल माह में आयोजित किया जाना हैं तथा महोत्सव को सादगीपूण मनाये जाने के लिए सभी विभाग को सहयोग करने कहा हैं। उन्होंने अग्रणी बैंक प्रबंधक से जिले में संचालित बैंक से ऋण माफ संबंधी प्रकरण, किसान क्रेडिट कार्ड, फर्जी एवं ठगी प्रकरण जैसे गंभीर विषयों की जानकारी ली एवं आवष्यक कार्यवाही करते हुए त्वरित निराकरण करने के निर्देष दिये। उन्होंने वन विभाग, उद्यान विभाग, रेषम विभाग, कृषि विभाग एवं स्कूल षिक्षा विभाग को स्कूल, आश्रम, छात्रावास में वर्मी कम्पोस्ट खरीदी करने कहा है।

कलेक्टर ने श्रम विभाग से श्रमिक पंजीयन की जानकारी ली तथा निरंतर कार्य करते हुए शत् प्रतिषत पंजीयन करने के निर्देष दिये। उन्होंने संबंधित विभाग प्रमुखों को लोक सेवा केन्द्र, मुख्यमंत्री जनचौपाल, पीएम पोर्टल, जनषिकायत सहित अन्य लंबित प्रकरणों पर विषेष ध्यान देते हुए समय-सीमा पर निराकरण करने के निर्देष दिये हैं।

कलेक्टर ने सभी विभाग के अधिकारियों को निर्देषित करते हुए कहा अभी कोविड खत्म नहीं हुआ है इसके लिए सावधानी बरतने कहा एवं सूरजपुर नगरपालिका अधिकारी को प्रत्येक जन को मास्क पहनने अभियान चलाने निर्देषित किया है।