कलेक्टर ने मानसून से पहले सड़क पुल-पुलिया की मरम्मत और अधूरे कार्यों को पूरा करने के दिये निर्देश..

नारायणपुर -कलेक्टर श्री अभिजीत सिंह ने आज ओरछा भ्रमण के दौरान निर्माणाधीन प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत बन रही सड़क एवं पुल-पुलिया और ओरछा में बनाये जा रहे विद्युत उपकेन्द्र का अवलोकन किया। उनके साथ पुलिस अधीक्षक श्री मोहित गर्ग थे। कलेक्टर श्री सिंह ने प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना एवं लोक निर्माण विभाग की नारायणपुर-ओरछा रोड के शेष कार्यों को जल्द पूरा करने कहा। साथ ही बरसात से पहले सड़क, पुल-पुलियों के जरूरी मरम्मत, पेच वर्क करने के निर्देश दिये। उन्होंने लोक निर्माण विभाग के सब इंजीनियरों से कहा कि सड़क पर जिस जगह बारिश का पानी जमा होता हो, उसे आवश्यक सुधार कर पानी निकासी के उपाय किये जाये। उन्होंने कहा कि हफ्ते दो हफ्ते में मानसून आने से बारिश के कारण यह काम प्रभावित होगा। अतः इसे पूरी प्राथमिकता के साथ पूरा कर लिया जाये। पुलिस कप्तान श्री मोहित गर्ग ने बताया कि सड़क एवं पुल-पुलिया निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक होने पर सुरक्षा प्रदान की जा रही है। 

Advertisements


भ्रमण के दौरान कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों को मास्क का वितरण किया और कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक किया। कलेक्टर ने ग्रामीणों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और साफ-सफाई रखने की बात कही। इस दौरान ग्रामीणों ने कलेक्टर को अपनी-अपनी समस्याओं से अवगत कराया। जिस पर उन्होंने संवेदनशीलतापूर्वक विचार करते हुए निराकरण करने का भरोसा दिलाया। 
बता दें कि नारायणपुर जिले में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना के तहत् 36 सड़क निर्माण कार्य चल रहे हैं, जिनमें से कुछ पूर्णता की ओर हैं। इसके बन जाने से ग्रामीणों की आवागमन सुविधा सरल और सुगम हो जायेगी।

सहायक अभियंता श्री सतीश झा ने बताया कि नारायणपुर जिले में कुल 96 सड़क स्वीकृत हैं, जिसमें से लगभग 58 सड़कें बन गयी हैं। जिनकी लंबाई 200 किलोमीटर है, बाकी शेष 36 सड़क प्रक्रियाधीन है। कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते सड़क निर्माण कार्य बंद था। राज्य सरकार के निर्देशानुसार गाईड लाईन का पालन करते हुए पूरी सावधानी बरतते हुए कार्य शुरू हुए हैं। इसमें सोशल डिस्टेंसिंग और मजदूरों को मास्क लगाकर ही काम करने दिया जा रहा है।