कवर्धा: भोरमदेव की तितली को राष्ट्रीय तितली तक पहुंचाने अधिकारी, जनप्रतिनिधि, गृहणी, स्कूली बच्चे और मीडिया के साथ भी कर रहे ऑनलॉईन वोटिंग…

“भारतीय पर्यटन मानचित्र“ पर होगा छत्तीसगढ़ का “भोरमदेव अभ्यारण्य“

Advertisements

राष्ट्रीय तितली के चयन में इस लिंक के माध्यम से ऑनलाइन वोट अवश्य दें

कवर्धा- 05 अक्टूबर 2020। राष्ट्रीय तितली के चयन करने के लिए कबीरधाम जिला ही नहीं बल्कि पूरे छत्तीसगढ़ प्रदेश में ऑनलाइन वोटिंग की जा रही है। इसके व्यापाक प्रचार-प्रसार के लिए सोशल मीडिया, फेसबुक, वॉटशॉप, ट्यूटर का जमकर इस्तेमाल किए जा रहे है। जिले के जप्रतिनिधि से लेकर अधिकारी और गृहणी से लेकर स्कूली बच्चे, युवा और जिले के मीडिया के प्रतिनिधि भी छत्तीसगढ़ के कबीरधाम की तितली को राष्ट्रीय तितली बनाने की इस मुहिम में शामिल हो गए है।

राष्ट्रीय तितली के चयन में तितली के सात प्रकार की प्रजाति शामिल है। छत्तीसगढ़ और कबीरधाम जिले के गौरव की बात यह भी है कि इस सात प्रकार की तितलियों में भोरमदेव अभ्यारण से तीन तितलियां इस प्रतियोगिता में शामिल हैं। वनमंडलाधिकारी श्री दिलराज प्रभाकर ने बताया कि इन तीन तितलियों में कॉमन जेजबेल, ऑरेंज ऑक लीफ और कॉमन नवाब छत्तीसगढ़ की कबीरधाम जिले के भोरमदेव अभ्यारण में पर्याप्त संख्या में मौजूद है। आप भी अपने मोबाईल से https%//forms-gle/u7WgCuuGSYC9AgLG6 लिंक कर ऑनलाइन वोटिंग कर छत्तीसगढ़ के भोरमदेव अभ्यारण को पर्यटन के राष्ट्रीय मानचित्र पर पहुंचाने की एक साझा प्रयास में शामिल हो सकते है। ऑनलाईन वोटिंग करने की अंतिम तिथी 8 अक्टूबर है।

कबीरधाम कलेक्टर श्री रमेश कुमार शर्मा ने कहा कि यह कबीरधाम जिले ही नहीं अपूति पूरे छत्तीसगढ़ के लिए गौरव का विषय है कि राष्ट्रीय तितली के चयन में कबीरधाम जिले के भोरमदेव अभ्यारण में पाई जाने वाली तितलियों की तीन प्रजाति इसमें शामिल है। ऑनलाइन वोटिंग जरूर करना चाहिए। कवर्धा नगर पालिका अध्यक्ष श्री ऋषि शर्मा ने ऑनलाइन वोटिंग करते हुए जिले के सभी नागरिको से कबीरधाम की तितली को राष्ट्रीय तितली बनाने ऑनलाइन वोट देने के लिए आग्रह किया है।

इस ऑनलाइन वोटिंग में भारतीय सिविल लेखा सेवा की अधिकारी श्रीमती विमला नवारिया, जिला पंचायत सीईओ श्री विजय दयाराम के, श्रीमती सुप्रीता विजय, एसडीएम श्री विपुल गुप्ता, पंडरिया एसडीएम श्री प्रकाश टंडन, भोरमदेव शक्कर कारखाना के एमडी श्री भूपेन्द्र सिंह ठाकुर, जनसंपर्क के प्रभारी अधिकारी श्री गुलाब डड़सेना, उद्यानिकीय अधिकारी श्री आरएन पांडेय, सहायक जिला कोषालय अधिकारी श्री मिर्जा इश्तियाक अहमद बेग, जिला, खेल अधिकारी श्रीमती आरती पांडेय,डीपीएम श्रीमती नीलू घृतलहरे, गृहणी श्रीमती खिलेश्वरी डड़सेना, वित्त लेखाधिकारी श्री संजय चौधरी सहित शहर के सभी लोग शामिल होकर ऑनलाइन वोटिंग कर रहे है।