कोण्डागांव : जिले के सभी मजरो टोलो तक बिजली पहुंचाने कलेक्टर ने दिये निर्देश …

कोण्डागांव : विगत 24 फरवरी को कलेक्टर पुष्पेन्द्र कुमार मीणा की अध्यक्षता में विद्युत विभाग के अधिकारियों की समीक्षा बैठक ली गई। इस बैठक में कलेक्टर ने जिले के सुदूर सीमावर्ती ग्रामों एवं प्रत्येक ग्राम के हर पारे-मोहल्ले-मजरो टोलो तक विद्युत लाईनो के विस्तार पर जोर दिया साथ ही विभाग को ऐसे ग्राम पंचायतो के पारो एवं मजरो-टोलो की सूची बनाने के लिए निर्देशित किया जहां पर बिजली आज तक नही पंहुची है।

Advertisements

इसके अतिरिक्त उन्होने केशकाल, विश्रामपुरी, माकड़ी के सब स्टेशन से दूरी अधिक होने के कारण होने वाली लोड शेडिंग की समस्या से निजात दिलाने के लिए जल्द से जल्द नये आंबटित सबस्टेशन के कार्य को पूर्ण करने के निर्देश दिये। ज्ञात हो कि कलेक्टर द्वारा केशकाल, विश्रामपुरी, धनोरा, मातेंगा, होनहेड के दौरो के दौरान ग्रामीणो ने लोड शेडिंग की समस्या से अवगत कराया था जिसपर कलेक्टर ने सभी गांवो में निर्बाध विद्युत पहंुचाने के लिए विद्युत विभाग को निर्देशित किया है। इसके लिए केशकाल क्षेत्र में एक सबस्टेशन स्थापित किया जाना है जिसके लिए स्थल चयन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, जल्द ही निर्माण कार्य प्रारंभ किया जायेगा।

इसके साथ ही उन्होने सभी गांवो जहां से शिकायतें प्राप्त हुई है वहां निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं सभी समस्याओं के जल्द समाधान के लिए कहा। इस बैठक में ईई विद्युत विभाग आर.के.सोनी समस्त जिले के सहायक अभियंता एवं कनिष्ठ अभियंता सहित अन्य अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


इसके अतिरिक्त कलेक्टर ने सोलर लाईटों से विद्युतिकृत ग्रामो में खराब पड़े सोलर उपकरणो की भी जांच कर उनमें बल्ब आदि की समस्या को तुरंत सुधार के लिए निर्देशित किया साथ ही आंतरिक विद्युतिकरण योजना के तहत शहरों में विद्युत लाईनो के विस्तार का कार्य जल्द करने को कहा।