छत्तीसगढ़

गणेश पूजा पंडाल के साउंड सिस्टम की तेज आवाज से त्रस्त होकर बुजुर्ग ने घर में फांसी लगाकर की आत्महत्या…

गणेश पूजा पंडाल में DJ की तेज आवाज से बुजुर्ग हो रहा था परेशान, मना किया तो समिति के सदस्यों द्वारा अनुमति की कॉपी मुंह पर फेंक दी, यह बात इतनी बुरी लगी की कर लिया घर में फांसी लगाकर आत्महत्या

Advertisements

छत्तीसगढ़ के दुर्ग जिले के पुरानी भिलाई थाना क्षेत्र के हथखोज शीतला पारा में गणेश पूजा पंडाल के साउंड सिस्टम की तेज आवाज से त्रस्त होकर 55 वर्षीय धन्नू लाल साहू ने अपने घर के कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मृतक धन्नू लाल ने समिति के लोगों से कम आवाज में साउंड सिस्टम बजाने की मिन्नतें भी की थी, लेकिन किसी ने उसकी बात नहीं सुनी। ।

गणेश पूजा समिति अध्यक्ष ने मृतक धन्नू लाल के मुंह पर साउंड सिस्टम बजाने के लिए एसडीएम से मिली अनुमति की कॉपी फेंक दी। इस बात से दुखी होकर अधेड़ ने घर में फांसी लगा आत्महत्या की और एक सुसाइड नोट छोड़ा है, जिसमें उसने गोल्डी वर्मा को अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया है।

साउंड के आवाज से बुजुर्ग परेशान हो रहा था
जानकारी के अनुसार धन्नू लाल साहू के घर के ठीक सामने गणेश पंडाल बनाया गया है। वहां पर रोजाना तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजाया जाता है। तीन दिन पहले भी धन्नू लाल साहू व मोहल्ले के कुछ बुजुर्गों ने गणेशोत्सव समिति के पदाधिकारियों से मिलकर कम आवाज में साउंड सिस्टम बजाने के लिए कहा था।इस पर समिति के अध्यक्ष गोल्डी वर्मा ने आवाज कम करने से मना कर दिया था।


रात के समय भी जब तेज आवाज में साउंड सिस्टम बजाया जा रहा था, जिसपर धन्नू लाल साहू ने आपत्ति की। इस पर विवाद शुरू हो गया। जिस पर स्थानीय लोगों ने डायल 112 को फोन करने पर पुलिस मौके पर पहुंची और साउंड सिस्टम को बंद करवा दिया। इसके बाद दोनों पक्ष के लोग थाना पहुंचे। जहां पर धन्नू लाल साहू ने अपनी परेशानी बताते हुए शिकायत की, लेकिन बाद में मोहल्ले वालों की मध्यस्थता के चलते वहां समझौता करवा दिया गया।

मुंह पर फेकी अनुमति की कॉपी
देर रात वहां से वापस लौटने के बाद गणेश समिति के गोल्डी वर्मा ने धन्नू लाल साहू के मुंह पर एसडीएम से मिली अनुमति की कॉपी फेंकते हुए कहा कि उसे साउंड सिस्टम बजाने की अनुमति मिली हुई है और वो तेज आवाज में ही साउंड सिस्टम बजाएगा। रात तीन बजे तक बहस चली। इसके बाद सभी लोग अपने अपने घर चले गए और धून्न लाल ने अपने घर पर जाकर फांसी लगा ली।

लिखा, गोल्डी वर्मा से प्रताड़ित हूं
धन्नू लाल साहू ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मैं गोल्डी वर्मा से काफी प्रताड़ित और परेशान हूं। मेरी मौत का जिम्मेदार वो ही और उसे सजा मिलनी चाहिए। साथ ही उसने अपने भतीजों को प्यार लिखा है। मृतक के बेटे नेतराम साहू ने चेतावनी दी है कि यदि गोल्डी वर्मा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की जाती तो मोहल्ले वालों के साथ मिलकर वो थाना घेराव करेंगे।

Lokesh Rajak

Recent Posts

रायपुर : मुख्यमंत्री ने कबीरधाम कलेक्टर और एसपी को हटाया…

लोहारीडीह की घटना: मुख्यमंत्री ने कबीरधाम कलेक्टर और एसपी को हटाया घटना की मजिस्ट्रियल जांच…

10 hours ago

राजनांदगांव : दोषियों पर कार्यवाही को लेकर कांग्रेस ने किया छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान…

0 आवश्यक वस्तुओं व शैक्षणिक संस्थान रहेगी चालू0 कांग्रेसजनों ने एक दिन पूर्व शहर में…

10 hours ago

राजनांदगांव : कलेक्टर ने ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक…

- कलेक्टर ग्राम रीवागहन, बरगा, इंदामरा में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में हुए शामिल…

12 hours ago

राजनांदगांव : मद्य व नशा निषेध सप्ताह 2 से 8 अक्टूबर तक…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मद्यपान, अन्य मादक…

12 hours ago

राजनांदगांव : अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा, संरक्षण तथा सम्मान के प्रति समाज में…

12 hours ago

राजनांदगांव : डोंगरगांव के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों के लिए 7 लाख 50 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने जिला पंचायत…

12 hours ago

This website uses cookies.