जगदलपुर : जगदलपुर मेडिकल कॉलेज के मेडिकल वार्ड को किया जाएगा महारानी अस्पताल में शिफ्ट…

जगदलपुर 16 अप्रैल 2021- कोरोना के लगातार बढ़ते संक्रमण को देखते हुए बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के लिए डिमरापाल स्थित शासकीय मेडिकल कॉलेज के अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए आरक्षित बिस्तरों की संख्या बढ़ाई जाएगी। इसके लिए डिमरापाल शासकीय मेडिकल कॉलेज में संचालित अस्पताल के मेडिकल वार्ड को महारानी अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा।

Advertisements

शुक्रवार को कलेक्टर श्री रजत बंसल ने महारानी अस्पताल में पहुंचकर इसकी तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि आगामी तीन चार दिनों में यहां मेडिकल कॉलेज अस्पताल के मेडिकल वार्ड का संचालन महारानी अस्पताल में प्रारंभ कर दिया जाएगा। इसके लिए महारानी अस्पताल के 120 बिस्तर का चयन किया गया है। इसके साथ ही आगामी समय मे आवश्यकता पड़ने पर सर्जरी वार्ड को भी महारानी अस्पताल में शिफ्ट करने पर चर्चा की गई, जिससे मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कोरोना मरीजों के उपचार के लिए और अतिरिक्त बिस्तर आरक्षित की जा सके।

कोरोना मरीजों के उपचार के लिए बिस्तर, ऑक्सीजन या वेंटिलेटर की कमी न हो, इसके लिए जरूरी तैयारियों पर जोर दिया गया। आवश्यक अधोसंरचनाओं के त्वरित निर्माण के संबंध में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों और आवश्यक उपकरणों की उपलब्धता के लिए स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया गया।

इस अवसर सहायक कलेक्टर सुश्री सुरुचि सिंह, डिप्टी कलेक्टर सुश्री गीता रायस्त, मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक डॉ केएल आजाद, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ आरके चतुर्वेदी, लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता श्री राजीव बतरा, डॉ नवीन दुल्हानी, डॉ आरबीपी गुप्ता सहित चिकित्सा एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित थे।