जम्मू-कश्मीर: अनंतनाग में एक कांग्रेस सरपंच की आतंकियों ने गोली मारकर की हत्या

अनंतनाग. जम्मू और कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले (Anantnag District) के मुख्य मार्ग स्थित लोकबवन में आतंकवादियों (Terrorists) ने आज एक सरपंच (Sarpanch) को गोली मार दी, जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए अस्पताल (Hospital) ले जाया गया. लेकिन उनके जख्मों के चलते उनकी मौत हो गई.
जम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने बताया है कि सोमवार शाम छह बजे कुछ अज्ञात आतंकियों ने एक कांग्रेस सरपंच (Congress Sarpanch) को लोकभवन, अनंतनाग (Anantnag) पर गोली मार दी. जिनकी पहचान अजय पंडिता के तौर पर की गई है.

Advertisements

पिछले दो महीनों से असुरक्षित महसूस कर रहे थे पंडिता: जम्मू-कश्मीर कांग्रेस अध्यक्ष
जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए. मीर ने सोमवार को पार्टी से जुड़े एक सरपंच को मारने की कड़ी निंदा की और दावा किया कि मारे गए सरपंच “पिछले 2 महीनों से असुरक्षित महसूस कर रहे थे और अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था.”
मीर ने फोन पर बताया, “वह पिछले दो महीनों से कह रहे थे कि वे सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे थे. उन्होंने अधिकारियों को अपनी ओर से इस बारे में जानकारी दी थी.
मीर ने बताया, “स्थानीय लोगों ने उन्हें सर्वसम्मति से चुना था. उन्हें 51 वोट मिले थे, जबकि उनके प्रतिद्वंदी, पंडित उम्मीदवार, जो कि भाजपा से थे, उन्हें दस वोट मिले थे.” अज्ञात बंदूकधारियों ने दोपहर में द्वारू के सरपंच अजय पंडिता की गोली मारकर हत्या कर दी.

24 घंटे में मुठभेड़ों में मारे गये कम से कम 9 आतंकी
इससे पहले आई खबर के मुताबिक सेना ने बताया कि कश्मीर के लोगों ने अनुच्छेद 370 के अधिकतर प्रावधान समाप्त करने के फैसले को सकारात्मक तरीके से लिया क्योंकि लंबे समय के बाद शांति आई लेकिन पाकिस्तान नाखुश है और कश्मीर घाटी में शांति भंग करने के प्रयास कर रहा है. यह बात सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने सोमवार को कही. उन्‍होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में करीब 25 विदेशी और 100 स्थानीय आतंकवादी (Terrorists) सक्रिय हैं.
लेफ्टिनेंट जनरल बीएस राजू शोपियां जिले में 24 घंटे से कम समय में दो मुठभेड़ों में नौ आतंकवादियों के मारे जाने के बाद मीडिया से बातचीत कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इस वर्ष फरवरी तक घाटी में सामान्य स्थिति लगभग लौट आई.