दुर्ग : 18 लाख से जगमगाई जेल तिराहा स्थित जर्जर वाटिका -शहर का प्रवेशद्वार बना जनाकर्षण का केंद्र – वोरा….


दुर्गं/शहरहित की मांग के अनुरुप व स्मार्ट सिटी की लक्ष्य को प्राप्त करने दुर्ग-भिलाई की सीमा स्थित जेल तिराहा की वाटिका में 18 लाख की विधायक निधि से प्रकाश व्यवस्था एवं सौंदर्यीकरण कार्य पूर्ण हो जाने के बाद विधिवत लोकार्पण किया गया। जिसके अंतर्गत रंगीन फाउंटेन एवं प्रदेश सरकार के स्लोगन गढ़बो नवा छत्तीसगढ़ से प्रेरित गढ़बो नवा दुर्ग का संकल्प दर्शाता शाइन बोर्ड एवं जर्जर वाटिका में बस्तर की आर्टकला एवं लैंडस्केपिंग एवं प्रकाश व्यवस्था सहित अहिंसा प्रवेश द्वार को एलईडी लाईटो से जगमगाने से शहर का रौनक बढ़ा।

Advertisements

महानगरो की तर्ज पर चौक-चौराहो का सौदर्यीकरण तेज प्रकाश व्यवस्था की जा रही है।विधायक अरुण वोरा ने कहा कि जनभावनाओं के अनुसार विधायक निधि से विकास कार्यो के लिए बड़ी राशि से की जा रही है साथ ही शासन से मिलने वाली राशि का पूरा सदुपयोग निगम क्षेत्र के अंतर्गत किया जा रहा है। अब शहर का जेल तिराहा प्रवेश द्वार नए कलेवर में नजर आएगा। इसके साथ ही 42 करोड़ के ओवरब्रिज, 250 एकड़ का शहरी वन परिक्षेत्र, 14 करोड़ की लागत से बन रहे ठगड़ा बांध पिकनिक स्पॉट का निर्माण हो जाने के साथ ही यह प्रवेश द्वार आने वाले समय मे जनाकर्षण का केंद्र साबित होगा।

बायो डायवर्सिटी पार्क में लोग अपने को प्रकृति के करीब महसूस कर सकेंगे। वहीं ठगड़ाबांध में बोटिंग, फ़ूड जोन, साईकल ट्रैक, जॉगिंग ट्रैक के साथ मंगल भवन भी उपलब्ध होगा। उन्होंने कहा कि चारों दिशाओं से शहर में आने वाले प्रवेश स्थलों का मेट्रो सिटी की तर्ज पर सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है।

जिसके अंतर्गत हुडको एवं नेहरू नगर की ओर लैंडस्केपिंग एवं 42 एमएलडी फिल्टर प्लांट के सामने उद्यान विकास, राजनांदगांव व बालोद की ओर से प्रवेश के लिए मिनीमाता चौक एवं धमधा की ओर से आने पर 20 लाख की लागत से शहीद चौक का सौंदर्यीकरण कार्य प्रगति में है। साथ ही पटरी पार क्षेत्र में नई मंडी के पास लोक कला मार्ग की तर्ज पर किसान.मजदूर मार्ग प्रस्तावित है जिसका शीघ्र कार्य प्रारंभ कराया जाएगा। लोकार्पण के दौरान-

-निगम महापौर धीरज बाकलीवाल,एमआईसी प्रभारी अब्दुल गनी,भोला महोबिया, दीपक साहू, हमीद खोखर, संजय कोहले,सत्यवती वर्मा, जयश्री जोशी, ज्ञानदास बंजारे, अनुप चंदानिया,एल्डरमेन राजेश शर्मा,अंशुल पाण्डेय, अजय मिश्रा,सुरेन्द्र राजपूत, संजय धनकर,अजहर जमील, निखिल खिचरिया,मुकेश तिवारी,राजू भाटिया,संदीप श्रीवास्तव, राहुल अग्रवाल मौजूद थे।

Bhumika Dewangan

Recent Posts

रायपुर : मुख्यमंत्री ने कबीरधाम कलेक्टर और एसपी को हटाया…

लोहारीडीह की घटना: मुख्यमंत्री ने कबीरधाम कलेक्टर और एसपी को हटाया घटना की मजिस्ट्रियल जांच…

14 hours ago

राजनांदगांव : दोषियों पर कार्यवाही को लेकर कांग्रेस ने किया छत्तीसगढ़ बंद का आव्हान…

0 आवश्यक वस्तुओं व शैक्षणिक संस्थान रहेगी चालू0 कांग्रेसजनों ने एक दिन पूर्व शहर में…

15 hours ago

राजनांदगांव : कलेक्टर ने ग्रामीणों को स्वच्छता के प्रति किया जागरूक…

- कलेक्टर ग्राम रीवागहन, बरगा, इंदामरा में आयोजित स्वच्छता ही सेवा कार्यक्रम में हुए शामिल…

16 hours ago

राजनांदगांव : मद्य व नशा निषेध सप्ताह 2 से 8 अक्टूबर तक…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के अवसर पर मद्यपान, अन्य मादक…

16 hours ago

राजनांदगांव : अंतर्राष्ट्रीय वृद्धजन दिवस 1 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा, संरक्षण तथा सम्मान के प्रति समाज में…

16 hours ago

राजनांदगांव : डोंगरगांव के विभिन्न ग्रामों में विकास कार्यों के लिए 7 लाख 50 हजार रूपए की प्रशासकीय स्वीकृति…

राजनांदगांव 20 सितम्बर 2024। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह ने जिला पंचायत…

16 hours ago

This website uses cookies.