धमतरी: एन.जी.जी.बी. के तहत सामुहिक बाड़ी से ज्योति महिला स्व सहायता समूह सोरम की महिलाएं हो रहीं लाभान्वित,पहले ही दिन सब्जी तुड़ाई कर 1650 रूपए की सब्जियों को हाथों-हाथ बेचीं…

धमतरी- विकासखण्ड के गौठान ग्राम सोरम में नरवा, गरूवा, घुरूवा, बाड़ी के तहत उद्यानिकी विभाग से अनुदान पर ज्योति महिला स्व सहायता समूह की महिलाओं द्वारा दो एकड़ रकबे में सामुहिक बाड़ी लगाई गई है। सहायक संचालक, उद्यान श्री डी.एस.कुशवाहा ने बताया कि महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना एवं उद्यानिकी विभाग की योजनाओं का अभिसरण करते हुए यहां बंजर पड़े भूमि में फलदार पौधों के साथ-साथ विभिन्न प्रकार की सब्जियां जैसे बरबट्टी, भिण्डी, लौकी, कुंदरू इत्यादि के पौधे लगाए गए।

Advertisements


आज जिला पंचायत सदस्य श्रीमती कविता बाबर, जनपद सदस्य श्रीमती अनुपमा साहू, श्रीमती नंदनी साहू एवं विभागीय अधिकारियों की उपस्थिति में सब्जी फसल की प्रथम तुड़ाई का कार्य किया गया। जिसमें 10 किलो बरबट्टी और 25 किलो गिल्की का उत्पादन प्राप्त हुआ।

उपस्थित जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों सहित अन्य को समूह की महिलाओं ने 50 रूपए और 40 रूपए प्रति किलो के हिसाब से सब्जियां बेचीं। इससे पहले ही दिन समूह की महिलाओं को 1650 रूपए का आमदनी हुई। इससे समूह की महिलाएं काफी खुश नजर आईं।