नक्सली ने बहन की भावुक अपील पर किया आत्मसमर्पण,बहन ने बांधी राखी…

दंतेवाड़ा रक्षाबंधन को भाई-बहनों का त्योहार माना जाता है। इस दिन बहन अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती है और उसके लंबे जीवन और खुशियों की कामना करती है। साथ ही, रक्षाबंधन का यह त्यौहार भाई और बहन के रिश्ते को और मजबूत बनाता है। यही वजह है कि छत्तीसगढ़ के उग्रवाद प्रभावित जिला दंतेवाड़ा में अपनी बहन की भावनात्मक अपील पर रक्षाबंधन के दिन एक नक्सली ने आत्मसमर्पण कर दिया। उसने एक पुलिस अधिकारी की मौजूदगी में अपनी बहन के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। खास बात यह है कि आत्मसमर्पण के बाद बहन ने अपने भाई की कलाई पर राखी बांधी। इस दौरान दोनों भाई-बहनों की आंखों में प्यार के आंसू आ गए।

Advertisements

जानकारी के मुताबिक आत्मसमर्पण करने वाले नक्सली भाई का नाम मल्ला है। उस पर 8 लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था। लेकिन अपनी बहन की भावनात्मक अपील पर, उसने सोमवार यानि रक्षाबंधन पर आत्मसमर्पण कर दिया। एसपी ने कहा कि मल्ला  एक नक्सली डिप्टी कमांडर था। वह कई घटनाओं में शामिल था जिसमें पुलिस कर्मियों ने अपनी जान गंवाई।


आपको बता दें कि कुछ ऐसी ही खबर 23 जुलाई को जगदलपुर में सामने आई थी, जहां एक बहन ने अपने नक्सली भाई से आत्मसमर्पण करने की अपील की थी। उन्होंने कहा था कि मैं भाई से अपील करता हूं कि नक्सली संगठन के खतरनाक रास्ते को छोड़ दें और अब घर आएं। मैंने अनजाने में अनजाने में वह रास्ता निकाल लिया है जो मैंने बचपन में लिया था। काश कि मेरे भाई की कलाई जो इतने सालों तक राखी के बिना सूखी होती, मैं इस साल उस पर राखी बाँध सकती हूँ। इसलिए तुम भी घर लौट जाओ। जी हां, पिछले दिनों जगदलपुर में पकड़ी गई नक्सली दशमी  ने अपने भाई से यह अपील की है। दशमी का भाई लक्ष्मण एक नक्सली संगठन में काम करता है।

sourcelink