नारायणपुर : जिले में मास्क नहीं लगाने वालों पर पुलिस और नगर पालिका दल ने की कार्यवाही….


🔳109 लोगों पर लगा 10 हजार 900 रूपये का लगाया जुर्माना
नारायणपुर, 12 अप्रैल 2021- कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू के निर्देशानुसार जिले में कोरोना वायरस संक्रमण की कारगर तरीके से रोकथाम करने एवं जन-जन की स्वास्थ्य सुरक्षा को दृष्टिगत रखते हुए मुख्य नगर पालिका अधिकारी श्री मोबिन अली के नेतृत्व में पुलिस और नगर पालिका की टीम द्वारा सघन अभियान चलाकर दुकानदारों और सार्वजनिक स्थानों, शासकीय कार्यालयों एवं हाट-बाजारों पर लोगों द्वारा बिना मास्क के पाये जाने पर तथा सोशल डिस्टेसिंग का पालन नही करने वाले, सड़क पर थूककर गंदगी फैलाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ निरंतर सघन अभियान चलाया जाकर जुर्माना किया जा रहा है।

Advertisements

वहीं लोगों को मास्क पहनने, हाथों को सेनेटाईज करने तथा सोशल एवं फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाईश दी जाती है। नगर पालिका दल द्वारा दुकानों के बंद होने का निर्धारित समय रात्रि 9 बजे के बाद दुकानों का अवलोकन किया जा रहा है और खुली पायी गयी दुकानों के मालिकों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है।


नगर पालिका के दल द्वारा बीते 5 अप्रैल से आज 12 अप्रैल तक ऐसे 109 लोगों पर चालानी कार्यवाही कर 10 हजार 900 रूपये जुर्माना वसूला गया है। जिले में कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और सार्वजनिक स्थानांे पर मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है।

कलेक्टर श्री धर्मेश कुमार साहू ने जिले के नागरिकों एवं दुकानदारांे से आग्रह करते हुए कहा कि बिना मास्क लगाये प्रतिष्ठानों का संचालन न करें। साथ ही स्वयं एवं दूसरों के स्वास्थ्य की रक्षा के लिए मास्क का उपयोग और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और हाथों को सेनेटाइज अवश्य करने कहा है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा है कि जिले में धारा 144 लागू है, लोग बिना काम के बाहर न निकले अथवा उनके विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी।