फोर्ब्स ने दुनिया के ‘धनकुबेर’ अभिनेताओं की सूची जारी की, बॉलीवुड के अक्षय कुमार छठे स्थान पर…

मुंबई. फोर्ब्स (Forbes) मैगजीन की ओर से मंगलवार को जारी वार्षिक सूची के अनुसार, रेसलर टर्न्ड फिल्म स्टार ड्वेन जॉनसन (Dwayne Johnson) लगातार दूसरे वर्ष भी सबसे अधिक भुगतान पाने वाले मेल एक्टर्स की सूची में शीर्ष स्थान पर रहे. फोर्ब्स मैगजीन की वार्षिक सूची के टॉप 10 में बॉलीवुड से एकमात्र स्टार अक्षय कुमार (Akshay Kumar) शामिल हुए. उन्होंने 1 जून 2019 से 1 जून 2020 की अवधि में 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई की और छठे स्थान पर रहे. फोर्ब्स ने कहा कि उनकी अधिकांश इनकम प्रोडक्ट एंडोर्समेंट से आई है.

Advertisements

फोर्ब्स ने कहा, ‘जॉनसन, जिन्हें उनके रिंग वाले नाम ‘द रॉक’ के नाम से भी जाना जाता है. उन्होंने 1 जून 2019 से 1 जून 2020 की अवधि में 87.5 मिलियन डॉलर कमाए. इसमें फिल्म थ्रिलर रेड नोटिस से नेटफ्लिक्स इंक के जरिए कमाए 23.5 मिलियन डॉलर शामिल हैं. उन्होंने अंडर आर्मर इंक के अपने प्रोजेक्ट रॉक फिटनेस वियर लाइन से भी पैसे कमाए हैं.’

रेड नोटिस में जॉनसन के साथ सह-कलाकार रयान रेनॉल्ड्स, मेल एक्टर की फोर्ब्स रैंकिंग में दूसरे स्थान पर आए हैं. उन्होंने उस फिल्म के लिए $ 20 मिलियन कमाए, साथ ही नेटफ्लिक्स मूवी सिक्स अंडरग्राउंड से भी उन्होंने $ 20 मिलियन कमाए. पत्रिका ने कहा कि उन्होंने एक साल की अवधि में 71.5 मिलियन $ की इनकम की.

एक्टर और प्रोड्यूसर मार्क वाह्लबर्ग, नेटफ्लिक्स एक्शन कॉमेडी स्पेंसर कॉन्फिडेंशियल के स्टार मार्क व्हालबर्ग $ 58 मिलियन के साथ तीसरे स्थान पर रहे. इस सूची में $ 55 मिलियन के साथ चौथे स्थान पर एक्टर बेन एफ्लेक और $ 54 मिलियन के पांचवें स्थान पर विन डीजल रहे. लिस्ट में छठे स्थान पर अक्षय कुमार के बाद हैमिल्टन के निर्माता लिन-मैनुअल मिरांडा, एक्टर विल स्मिथ, एडम सैंडलर और मार्शल-आर्ट्स स्टार जैकी चैन थे.
फोर्ब्स ने कहा कि ये आंकड़े इन कलाकारों के टैक्स पे करने से पहले के हैं. आय के आंकड़ों में एजेंटों, प्रबंधकों और वकीलों को दी गई फीस के लिए कोई कटौती शामिल नहीं है. मैगजीन अधिक इनकम करने वाली एक्ट्रेसेज की एक अलग सूची जारी करती है.

sourcelink