फ्रेंडशिप डे 2020: इस मैसेज को इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे पर दोस्तों को भेजें और हैप्पी फ्रेंडशिप डे की शुभकामनाएं दें

अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस 2020: मित्रता वास्तव में लोगों के जीवन को विशेष बनाती है। सोचिए कि कोरोनावायरस के इस समय में दोस्तों के बिना जीवन कितना मुश्किल होता, जब हर कोई अपने घरों में बंद रहता है। इस समय के दौरान, केवल फ़ोन कॉल या ज़ूम और वीडियो कॉल पर दोस्तों के साथ की गई वे चीजें खास रहीं, जिन्होंने उन्हें कभी अकेला महसूस नहीं होने दिया। यह हमेशा जरूरी नहीं है कि आप हर दिन अपने दोस्तों (फ्रेंडशिप डे) से मिलें, इसके लिए जरूरी है कि आपको पता हो कि आपके दोस्त आपके साथ हैं।

Advertisements

अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस क्यों महत्वपूर्ण है
दुनिया में हिंसा, गरीबी और मानवाधिकारों के हनन जैसी कई चुनौतियां हैं। दोस्ती का यह दिन मानवीय भावना को साझा करने का दिन है, जो मानवता के सामने आने वाली चुनौतियों को दूर करने में मदद करता है। हम वास्तव में दोस्ती के माध्यम से एक शांतिपूर्ण और सुरक्षित समाज में रहना चाहते हैं, जहां लोगों में एक-दूसरे के लिए सहानुभूति और प्यार की भावना हो।

2011 में, संयुक्त राष्ट्र महासभा ने अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस घोषित किया। फ्रेंडशिप डे की शुरुआत इस विचार के साथ की गई थी कि यह लोगों, देशों, संस्कृतियों और समुदायों के बीच दोस्ती के पुलों का निर्माण करेगा।

मैत्री दिवस पर पोस्ट साझा करते हुए, यूएन ने कहा, “covid -19 के समय में शारीरिक दूरियाँ आवश्यक है, इसका मतलब यह नहीं है कि आप भावनात्मक और सामाजिक अलगाव पर जाएं। अपने दोस्तों से बात करें ”।

मित्रता दिवस पर आप इन संदेशों और दोस्तों को स्टेटस भेज सकते हैं:

वह जीवन क्या है जिसमें अकेलापन है
वह कौन सा दोस्त है जिसे मैंने मिस नहीं किया है
हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2020

दोस्त का प्यार भी किसी से कम नहीं है
भले ही स्वाद न हो, लेकिन कमबख्त भूख  मिटा देता है
हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2020

बेवजह ही दोस्ती होती है
वजह होती तो व्यापार होता
हैप्पी फ्रेंडशिप डे 2020

sourcelink