छत्तीसगढ़

मोहला: गोण्डवाना समाज द्वारा मोहला में स्थित सामाजिक भूमि की फौती नामातंरण हेतु आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ…

संभागीय पदाधिकारियों ने की दिवंगत आईएएस आॅफिसर श्री नारायण सिंह की पत्नी एवं पुत्री से मुलाकात, उनके परिजनों द्वारा हर संभव मदद करने का दिया आश्वासन…

Advertisements

राजनांदगांव, 25 सितम्बर 2024 – संभागीय गोण्डवाना समाज मोहला द्वारा जिला मुख्यालय मोहला में स्थित गोण्डवाना समाज के कुल 05 एकड़ सामाजिक भूमि के फौती नामांतरण एवं इस भूमि को समाज के नाम से दर्ज कराने हेतु आवश्यक प्रक्रिया प्रारंभ कर दी गई है। गोण्डवाना समाज के पूर्व संभागीय अध्यक्ष श्री जगत सलामे ने बताया कि इस संबंध में शुक्रवार 20 सितम्बर को गोण्डवाना समाज के संभागीय पदाधिकारियों ने सेवानिवृत्त आईएएस आॅफिसर एवं प्रथम संभागीय अध्यक्ष स्व. श्री नारायण सिंह के धर्मपत्नी श्रीमती कंचल माला एवं उनकी सुपुत्री श्रीमती नम्रता सिंह मोहला स्थित उनके निवास में सौजन्य में मुलाकात की।

इस दौरान गोण्डवाना समाज के अध्यक्ष श्री नरेन्द्र नेताम, संभागीय संरक्ष श्री सुरेश दुग्गा, पूर्व संभागीय अध्यक्ष श्री जगत सलामे, ब्लाॅक अध्यक्ष सर्वश्री दिनेश कोरेटी, बाबूराव हिड़को, श्री मानसाय गोगा, श्री देवप्रसाद कड़िया एवं अन्य पदाधिकारियों के साथ समाज के संभागीय पदाधिकारियों के अलावा अन्य सामाजिक कार्यकर्ता उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि सन् 1993 में गोंड़ महासभा मोहला के गठन में सेवानिवृत्त आईएएस आॅफिसर श्री नारायण सिंह की उल्लेखनीय भूमिका एवं योगदान रहा है। स्व. नारायण सिंह गोंड़ सभा मोहला के प्रथम अध्यक्ष भी बनाए गए थे। इसके फलस्वरूप स्व. श्री नारायण सिंह, स्व. पे्रम सिंह कोमरे, स्व. श्यामसिंह सलामे, श्री सुरेश दुग्गा, श्री पूर्णानंद नेताम के नाम से इस सामाजिक भूमि की रजिस्ट्री की गई है। जिसमें से तीन सदस्य स्व. श्री नारायण सिंह, स्व. पे्रम सिंह कोमरे, स्व. श्यामसिंह सलामे स्वर्गवासी हो गए हैं। गोण्डवाना समाज के द्वारा इस सामाजिक भूमि को समाज के नाम से दर्ज कराने का निर्णय लिया गया है। इस प्रक्रिया के अंतर्गत तीनों दिवंगत, सामाजिक प्रमुखों के वारिसानों के नाम से इस भूमि का फौती नामांतरण किया जाना आवश्यक है। इसी के मद्देनजर गोण्डवाना समाज के पदाधिकारियों ने शुक्रवार 20 सितम्बर को स्व. नारायण सिंह के परिजनों से मोहला स्थित उनके निवास में मुलाकात कर इस संबंध में आवश्यक चर्चा की।

इस दौरान स्व. श्री नारायण सिंह की धर्मपत्नी एवं उनकी सुपुत्री ने समाज के इस अनुरोध को सहज स्वीकार करते हुए समाज को हर्ष संभव मदद उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया। उन्होंने कहा कि गोण्डवाना समाज को जहां भी उनकी आवश्यकता होगी हर समय वे दोनों समाज को सहयोग करने के लिए अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगेे। उन्होंने मोहला में स्थित सामाजिक भूमि के संबंध में जो दस्तावेज उनके पास उपलब्ध थे तत्काल समाज प्रमुखों को उपलब्ध भी करा दिया गया है। इसके लिए समाज के द्वारा दोनों मां, बेटियों को हृदय से धन्यवाद भी ज्ञापित किया। समाज प्रमुखों ने बताया कि इस तरह के दिवंगत समाज प्रमुखों के परिजनों द्वारा सामाजिक जमीन के फौती नामातंरण कार्य हेतु आपेक्षित सहयोग मिलने से उक्त सामाजिक भूमि को समाज के नाम से दर्ज कराने के महत्वपूर्ण कार्य में गति आएगी।

Lokesh Rajak

Recent Posts

राजनांदगांव : आयुक्त ने ली निगम टी.एल. की बैठक, कार्यो की किये समीक्षा…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर। नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने आज निगम सभागृह में अधिकारियों…

9 hours ago

राजनांदगांव : लगातार बढ़ते जल संकट को देखते हुए किसान धान के बदले कम पानी उपयोग वाली फसल लें – कलेक्टर…

*- सभी बैराज, एनीकट, जलाशयों एवं अन्य अधोसंरचना का सर्वे कराकर मरम्मत योग्य कार्यों को…

11 hours ago

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के विकास पुरूष है डॉ. रमन सिंह – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय…

*- मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने विराट कवि सम्मेलन में शिरकत की* *-  प्रख्यात कवि…

12 hours ago

राजनांदगांव : कलेक्टर ने उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम के सफल संचालन एवं क्रियान्वयन के लिए विभागीय समन्वय हेतु अधिकारियों की बैठक ली…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले…

12 hours ago

राजनांदगांव : मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने नवा बिहान साईबर जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह…

12 hours ago

राजनांदगांव : शासकीय महाविद्यालयों में जन भागीदारी समिति के उपाध्यक्ष नियुक्त…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने जनभागीदारी समिति नियमावली सूची अनुसार जिले…

12 hours ago

This website uses cookies.