राजनांदगांव

राजनांदगांव : अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने आगामी विधानसभा निर्वाचन की तैयारी का लिया जायजा…

– मतगणना स्थल एफसीआई गोदाम और कलेक्टोरेट स्थित ईवीएम, वीवीपैट, स्ट्रांग रूम का किया निरीक्षण

Advertisements

– नवविवाहित वधू का मतदान केंद्र गठुला में किया सम्मान

राजनांदगांव 17 मई 2023। प्रदेश की अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने आज राजनांदगांव पहुंचकर आगामी विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी विधानसभा निर्वाचन के लिए मतों की गणना हेतु प्रस्तावित मतगणना स्थल एफसीआई गोदाम पहुंचकर यहां वस्तुस्थिति से रूबरू हुई। उन्होंने यहां मतगणना कक्ष, पार्किंग व्यवस्था, सुरक्षा के उपाय सहित प्रवेश द्वार, पार्किंग संबंधी जानकारी ली।

उन्होंने कहा कि मतगणना का कार्य बेहद ही संवेदनशील होता है। इसे ध्यान में रखते हुए सभी प्रकार की पुख्ता व्यवस्था सुनिश्चित होनी चाहिए। निर्वाचन के दौरान सुचारू रूप से व्यवस्थित प्रक्रिया का पालन करते हुए निष्पक्ष निर्वाचन हो, यह प्राथमिकता में होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अगस्त माह के पूर्व एफसीआई गोदान को जिला निर्वाचन कार्यालय अपने आधिपत्य में ले लेवें।

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने कलेक्ट्रेट स्थित स्ट्रांग रूम पहुंचकर ईवीएम एवं वीपीपैट के सुरक्षित रखरखाव के लिए की गई व्यवस्था की जानकारी लिए उन्होंने कहा कि 24 घंटे सुरक्षा बलों के द्वारा इसकी निगरानी रखी जाए। इसके साथ ही 24 घंटे सीसीटीवी से निगरानी रखने कहा।

नवविवाहित वधू एवं दिव्यांग मतदाताओं का किया सम्मान

अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती शिखा राजपूत तिवारी ने राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम गठुला पहुंचकर यहां उन्होंने नवविवाहित वधू और दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही नवीन मतदाताओं को सम्मानित किया।

उन्होंने नवविवाहित वधुओं को शाल-श्रीफल भेंट कर सम्मानित किया। दिव्यांग एवं नवीन मतदाताओं को गुलाब भेंटकर कर सम्मानित किया। उन्होंने उपस्थित नववधू एवं मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया के लिए मतदान महत्वपूर्ण कार्य हैं। उन्होंने कहा कि नववधू मतदाता सूची में अपना नाम अनिवार्य रूप से शामिल कराएं। उन्होंने कहा कि पूर्व में आपका नाम अपने मायके में दर्ज होगा, अब यहां नए रूप में अपने ससुराल में मतदाता सूची में आपका नाम दर्ज किया जाना है। जिसे आप यहां मतदान प्रक्रिया में शामिल होकर अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें।

उन्होंने मतदाता जागरूकता के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 18 वर्ष की आयु पूर्ण होने पर साल में 4 बार अवसर देते हुए नवीन मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में शामिल करने का कार्य निर्वाचन कार्यालय के द्वारा किया जा रहा है। आज जिन नववधुओं को सम्मानित किया गया उनके नाम मतदाता सूची में शामिल करने के लिए फार्म भरवाया गया।

इस अवसर पर जिला निर्वाचन अधिकारी एवं कलेक्टर श्री डोमन सिंह ने नववधू मतदाताओं एवं दिव्यांग मतदाताओं के साथ ही भावी मतदाताओं को अपनी शुभकामनाएं दी।

कलेक्टर ने कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए सभी नागरिकों का मतदान प्रक्रिया में शामिल होना आवश्यक है। उन्होंने कहा कि सभी मतदाता जागरूक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करें और मजबूत लोकतंत्र की कल्पना को सार्थक बनाएं।

Lokesh Rajak

Recent Posts

राजनांदगांव : एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा…

राजनांदगांव। न्यूयार्क की फ्लाइट को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी देने के मामले में…

52 mins ago

दो सगे भाइयों की मौत से मचा हड़कंप, एक महिला और 2 बच्चों की मानसिक स्थिति बिगड़ी…

तंत्र मंत्र विद्या की जाप करते दो सगे भाइयों की मौत से मचा हड़कंप, 1महिला…

4 hours ago

राजनांदगांव : प्रीमियम भुगतान नहीं करने व अनुबंध नही कराने पर हाट बाजार की 2 दुकाने निगम ने की सील…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर। नगर निगम द्वारा हाट बाजार में भूतल एवं प्रथम तल में व्यवसायिक…

7 hours ago

राजनांदगांव : एसएलआरएम सेन्टरों के आर.आर.आर. सेन्टर में इस दीवाली अपने घरों का अनुपयोगी समान दान करने महापौर एवं आयुक्त ने की अपील…

शहर के एसएलआरएम सेन्टरों के आर.आर.आर. सेन्टर (उपयोगी समाग्री आदान-प्रदान केन्द्र) में इस दीवाली अपने…

7 hours ago

राजनांदगांव : स्थानीय स्तर पर महिलाओं के हुनर को बढ़ावा देने की इस पहल से महिलाएं हो रही आर्थिक रूप से सशक्त…

*शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की बदली जिंदगी*…

21 hours ago

राजनांदगांव : राजस्व अधिकारियों की बैठक 22 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक…

21 hours ago

This website uses cookies.