छत्तीसगढ़

राजनांदगांव : एयर इंडिया की फ्लाइट को बम से उड़ाने की धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा…

राजनांदगांव। न्यूयार्क की फ्लाइट को बम से उड़ाने की फर्जी धमकी देने के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है। नाबालिग और उसके माता-पिता के खिलाफ धोखाधड़ी की कई शिकायत दर्ज होने की बात सामने आई है। बता दें कि राजनांदगांव और डोंगरगढ़ थाने में माता-पिता के खिलाफ कई शिकायत दर्ज है।

Advertisements

मिली जानकारी के मुताबिक, नाबालिग के माता-पिता ने गांव के एक व्यापारी से 1 लाख 35 हजार रुपए लिए हैं। वहीं, अब पैसे वापस नहीं कर रहे हैं। पीड़ित व्यापारी ने डोंगरगढ़ थाने में इसकी शिकायत भी की है। इतना ही नहीं नाबालिग के पिता के खिलाफ 4 साल पहले अफवाह उड़ाने पर राजद्रोह का भी मामला दर्ज हुआ था।

दरअस, बीते सोमवार को मुंबई से न्यूयॉर्क जा रही एअर इंडिया की फ्लाइट में बम से उड़ाने की धमकी मिली थी, जिसके बाद यात्रियों में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर डायवर्ट किया गया। एयर इंडिया की फ्लाइट AI 657 में 135 यात्री और क्रू मेंबर सवार थे। धमकी की सूचना मिलने के बाद सभी को दिल्ली एयरपोर्ट पर सुरक्षित रूप से उतारा गया। इसके बाद विमान को आइसोलेशन बे में रखा गया। जांच के बाद धमकी की फेक पुष्टि होने के बाद मुंबई पुलिस जांच में जुटी।

जांच के दौरान ये बात सामने आई कि, आरोपी नाबालिग है और छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव का रहने वाला है। इसके बाद मुंबई पुलिस की विशेष पांच सदस्यीय टीम सोमवार शाम राजनांदगांव पहुंची और यहां से एक नाबालिग को हिरासत में लकेर पूछताछ की गई थी।

फिर मंगलवार सुबह पुलिस नाबालिग को अपनी अभिरक्षा में मुंबई ले गई। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, नाबालिग काफी शातिर है। इससे पहले भी उसने कई लोगों के मोबाइल फोन को हैक किया था, जिसकी शिकायत शहर के कोतवाली थाने में हुई थी और मामले की जांच की जा रही है।

चार माह पहले भी इसी नाबालिग ने ट्रेन को उड़ाने का मैसेज सोशल मीडिया के माध्यम से रेलवे डीजी को भेजा था। हाल ही में 26 सितंबर को उसने नींद की दवा खाकर आत्महत्या करने का वीडियो बनाकर राजनांदगांव रेंज के आईजी को मैसेज किया था।

बता दें कि, शहर के सन सिटी निवासी अग्रवाल परिवार के 17 वर्षीय नाबालिग ने सोशल मीडिया के जरिए विमान में बम होने की अफवाह फैलाई थी। मुंबई से उड़ान भरने के बाद विमान को इमजरेंसी में नई दिल्ली में लैंड करवाया गया था।

Lokesh Rajak

Recent Posts

राजनांदगांव : राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य धन्य कुमार जिनप्पा गुंडे लेंगे बैठक…

राजनांदगांव 18 अक्टूबर 2024। राष्ट्रीय अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य श्री धन्यकुमार जिनप्पा गुंडे 19 अक्टूबर…

24 mins ago

दो सगे भाइयों की मौत से मचा हड़कंप, एक महिला और 2 बच्चों की मानसिक स्थिति बिगड़ी…

तंत्र मंत्र विद्या की जाप करते दो सगे भाइयों की मौत से मचा हड़कंप, 1महिला…

6 hours ago

राजनांदगांव : प्रीमियम भुगतान नहीं करने व अनुबंध नही कराने पर हाट बाजार की 2 दुकाने निगम ने की सील…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर। नगर निगम द्वारा हाट बाजार में भूतल एवं प्रथम तल में व्यवसायिक…

9 hours ago

राजनांदगांव : एसएलआरएम सेन्टरों के आर.आर.आर. सेन्टर में इस दीवाली अपने घरों का अनुपयोगी समान दान करने महापौर एवं आयुक्त ने की अपील…

शहर के एसएलआरएम सेन्टरों के आर.आर.आर. सेन्टर (उपयोगी समाग्री आदान-प्रदान केन्द्र) में इस दीवाली अपने…

9 hours ago

राजनांदगांव : स्थानीय स्तर पर महिलाओं के हुनर को बढ़ावा देने की इस पहल से महिलाएं हो रही आर्थिक रूप से सशक्त…

*शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की बदली जिंदगी*…

23 hours ago

राजनांदगांव : राजस्व अधिकारियों की बैठक 22 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक…

23 hours ago

This website uses cookies.