राजनांदगांव: करेला भवानी माता मंदिर में माताजी के श्रृंगार आभूषण चोरी करने वाले चोर को तत्काल गिरफ्तार करने में मोहारा पुलिस को मिली सफलता…

राजनांदगांव, 28 जुलाई 2021- पुलिस चौकी मोहारा की त्वरित कार्यवाही पर करेला भवानी माता मंदिर में माताजी के श्रृंगार आभूषण चोरी करने वाले चोर को तत्काल गिरफ्तार करने में मोहारा पुलिस को सफलता मिली।

Advertisements

पुलिस से मिली जनकारी के अनुसार दिनांक 27 / 07 / 2021 के करीबन 12बजे दोपहर में करेला भवानी मंदिर के पुजारी बाबूलाल द्वारा सूचना दिया गया कि उपर मंदिर में स्थित भवानी माता के आभूषण, 2 चांदी का मुकुट, 2 चांदी का करधन, 6 सोने का लाकेट, 4 नग चांदी का मंगलसूत्र, 2 नग चांदी का चाबी गुच्छा, जुमला कीमती 35000/- को कोई अज्ञात चोर द्वारा चोरी करके ले गया हैं।

मामले की गंभीरता को देखते हुए घटना के संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया जिस पर पुलिस अधीक्षक राजनांदगांव डी० श्रवण (भापुसे0) के द्वारा अज्ञात चोर को पकड़ने के लिए टीम गठित किया गया जो अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डोंगरगढ़ जय प्रकाश बढई एवं पुलिस अनुविभागीय अधिकारी डोंगरगढ़ चन्द्रेश सिंह ठाकुर व थाना प्रभारी डोंगरगढ़ अलेक्जेंडर किरो के दिशा निर्देशन पर चौकी प्रभारी मोहारा दिनेश कुमार यादव एवं गठित टीम द्वारा मामले की गंभीरता व लोगो की भावनाएं से मामला जुड़ा होने से त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल पुजारी बाबूलाल के द्वारा बताये गये अज्ञात चोर के हुलिये की पतासाजी कर घेराबंदी किया गया।

जो ग्राम बनबोड़ में उक्त हुलिये का संदिग्ध व्यक्ति श्रीनाथ जंघेल पिता कन्हैया जंघेल उम्र 27 साल ग्राम विचारपुर (भरदा) थाना छुईखदान जिला राजनांदगांव को पकड़कर हिरासत में लेकर पूछताछ हेतु थाने लाकर कड़ाई से पूछताछ करने पर बताया कि वह पूर्व में करेला भवानी माता के मंदिर में दर्शन करने आया था तब देखा था कि माताजी के मूर्ति में सोने चांदी के जेवरात लगे हुए हैं और उपर मंदिर में पुजारी के अलावा कोई नहीं रहता है।

तब उन आभूषणों को चोरी करने के नियत से अपने घर से मोटर सायकल हीरोहोण्डा स्पलेण्डर प्लस सीजी 08 एनए 6257 में ग्राम करेला तक आया और चौक में मोटरसायकल खड़ी कर पैदल ही उपर मंदिर गया और पुजारी के कही जाने का इंतजार करता रहा, जैसे ही पुजारी पानी लेने नीचे उतरा, मंदिर में घुसकर दोनो मूर्तियों में चढ़े आभूषणों को चोरी करके भाग रहा था, पुलिस पीछा कर रही है सोचकर ग्राम बनबोड़ के एक खेत मेढ़ के घास में आभूषणों को छुपा दिया।

चोरी किये गये माताजी के आभूषणों को चोर श्रीनाथ जंघेल के निशानदेही पर से बरामद किया गया एवं चोरी में प्रयुक्त सामान पेंचिस, लोहे काटने की आरी, 04 नग ब्लेड, 01 टार्च, 01 मोटरसायकल को मुताबिक जप्ती पत्रक जप्त किया गया। आरोपी के विरूद्ध अपराध क्रमांक 441 / 2021 धारा 454380 भादवि कायम कर गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर सलौनी जेल दाखिल किया गया।

उपरोक्त कार्यवाही में उप निरी० दिनेश यादव, स०उ०नि० रेखलाल भलावे, आरक्षक 1378 प्रेमलाल साहू, आर01255 शिवलाल वर्मा, आर0 56 खम्मन सिन्हा, आर० 1258 परमानंद बोगा की भुमिका सराहनीय रही।

RAHUL RAMTEKE

Recent Posts

राजनांदगांव : आयुक्त ने ली निगम टी.एल. की बैठक, कार्यो की किये समीक्षा…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर। नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने आज निगम सभागृह में अधिकारियों…

7 hours ago

राजनांदगांव : लगातार बढ़ते जल संकट को देखते हुए किसान धान के बदले कम पानी उपयोग वाली फसल लें – कलेक्टर…

*- सभी बैराज, एनीकट, जलाशयों एवं अन्य अधोसंरचना का सर्वे कराकर मरम्मत योग्य कार्यों को…

9 hours ago

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के विकास पुरूष है डॉ. रमन सिंह – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय…

*- मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने विराट कवि सम्मेलन में शिरकत की* *-  प्रख्यात कवि…

10 hours ago

राजनांदगांव : कलेक्टर ने उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम के सफल संचालन एवं क्रियान्वयन के लिए विभागीय समन्वय हेतु अधिकारियों की बैठक ली…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले…

10 hours ago

राजनांदगांव : मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने नवा बिहान साईबर जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह…

10 hours ago

राजनांदगांव : शासकीय महाविद्यालयों में जन भागीदारी समिति के उपाध्यक्ष नियुक्त…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने जनभागीदारी समिति नियमावली सूची अनुसार जिले…

10 hours ago

This website uses cookies.