राजनांदगांव : कोरोना से लडऩे के लिए स्वप्रेरणा एवं आत्मबल बहुत जरूरी , परिवार बना ताकत….

स्नेहा ने ऑक्सीजन सेचुरेशन बढ़ाने के लिए
स्वप्रेरित होकर किया प्रयास

Advertisements

राजनांदगांव- स्नेहा लाल ने कहा कि कोविड-19 संक्रमण से लडऩे के लिए स्वप्रेरणा एवं आत्मबल की बहुत जरूरत है। स्टेशन पारा निवासी 41 वर्षीय स्नेहा ने कहा कि स्वस्थ होकर शीघ्र ही परिवार के बीच जाना है, इस बात से उन्हें बहुत ताकत मिली।

उन्होंने बताया कि ऑक्सीजन सेचुरेशन 78 होने की वजह से कोविड-19 हॉस्पिटल पेण्ड्री में आईसीयू में रखा गया था। उसके बाद दूसरे दिन ऑक्सीजन मास्क लगाकर रहना पड़ा। समय पर दवाईयां और इलाज मिलने पर स्थिति में सुधार हुआ। अपने अनुभव बताते हुए उन्होंने कहा कि शीघ्र ही यह महसूस हुआ है कि मुझे ऑक्सीजन मास्क के बिना अपना ऑक्सीजन सेचुरेशन बढ़ाना है और सामान्य जीवन में वापस आना है। इसके लिए मैंने योग एवं व्यायाम के द्वारा प्रयास करना शुरू किया और सफल हुई। उन्होंने कहा कि मन में एक यही बात थी कि ऑक्सीजन मास्क पर निर्भर नहीं होना है और जल्दी ही ठीक होना है।


स्नेहा लाल ने बताया कि कोविड-19 पॉजिटिव होने के बाद वे 3 दिन तक होम आइसोलेशन में रही। 29 मार्च को तबियत खराब होने पर कोविड-19 हॉस्पिटल पेण्ड्री में एडमिट हुई। ऑक्सीजन सेचुरेशन कम था एवं फेफड़ों में दर्द था। डॉक्टर एवं वहां के स्टाफ की देखरेख में तबियत धीरे-धीरे ठीक होने लगी और 6 अप्रैल

उनके पति विपिन लाल एवं उनके परिवारजनों ने उनका बहुत ध्यान रखा। विशेषकर उनकी सासू मां ने उन्हें बहुत हिम्मत दिलाई। क्रिश्चन परिवार होने के नाते सभी ने मेरे अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना की। उन्होंने बताया कि वे संस्कार सिटी स्कूल ठाकुरटोला में शिक्षक है और अब बच्चों की ऑनलाईन क्लास ले रही हैं।