राजनांदगांव/खैरागढ़ : खैरागढ़ में फिर कोरोनावायरस ने ली 9 लोगों की जान…

राजनांदगांवखैरागढ़ (दावा)। ब्लॉक में कोरोना से मृत्युदर का आंकड़ा रिकार्ड तोड़ता जा रहा है, शनिवार को एक ही दिन में 9 लोगों की मौत हुई है जिसमें 3 लोग नगर से तथा 6 लोगा ग्रामीण क्षेत्र से हैं. वर्तमान में जिस तरह ग्रामीण क्षेत्र में संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है, उसी तरह मौत का भी आंकड़ा ग्रामीण क्षेत्र में दिन ब – दिन बढ़ता जा रहा है.

Advertisements

शनिवार को नगर के वार्ड क्र.17 दाऊचौरा निवासी 56 वर्षीय ईश्वरदास मानिकपुरी की संक्रमण से मौत हो गई. ईश्वर 11 अप्रैल को एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आया था जिसकी उपचार के दौरान मौत हो गई. इसी तरह ईतवारी बाजार निवासी 55 वर्षीय बिसैन बाई जो 17 मार्च को पॉजिटिव आयी थी. संक्रमण बढ़ने से शनिवार को ही उसकी मौत हो गई वहीं तुरकारीपारा निवासी 40 वर्षीय नारद यादव 10 अप्रैल को पॉजिटिव निकला था जिसे उपचार के लिये पेंड्री स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया था लेकिन 17 अप्रैल को उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई।

ग्रामीण क्षेत्र में छह लोगों की मौत

नगर के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में भी मृत्युदर का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है, शनिवार को ग्रामीण क्षेत्र से 6 लोगों की मौत हुई है जिसमें ग्राम मुतेड़ा निवासी 52 वर्षीय संतोष साहू जो 16 अप्रैल को एंटीजन में पॉजिटिव आया था. दूसरे दिन शनिवार को उसकी मौत हो गई. इसी तरह ग्राम कोड़ेनवागांव निवासी 70 वर्षीय बुजुर्ग महिला भी 16 अप्रैल को ही पॉजिटिव आय थी जिसकी शनिवार को मौत हो गई, वहीं जालबांधा निवासी 60 वर्षीय महिला दुलारी बाई शनिवार को पॉजिटिव आयी थी जिसकी शनिवार को ही मौत हो गई।

ग्राम भीमपुरी निवासी 65 वर्षीय बुजुर्ग रामविलास वर्मा 14 अप्रैल को पॉजिटिव आया था जिसके बाद उसे दुर्ग-कचांदुर में भर्ती किया गया था जहां उपचार के दौरान उसकी शनिवार को मौत हो गई तथा दुल्लापुर निवासी 54 वर्षीय सरस्वती बाई जंघेल 13 अप्रैल को एंटीजन में पॉजिटिव आयी थी, जिसे उच्च उपचार के लिये आरोग्य हॉस्पिटल रायपुर में भर्ती किया गया था, जिन्होंने शनिवार को संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया।