राजनांदगांव : गणतंत्र दिवस के अवसर पर अमृत द्वार का लोकार्पण…

आजादी के अमृत महोत्सव तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्मृति को अविस्मरणीय बनाए रखने के लिए भव्य अमृत द्वार का किया गया निर्माण

Advertisements

राजनांदगांव 26 जनवरी 2023। गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज आजादी के अमृत महोत्सव तथा स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की स्मृति में श्रीमती सुर्यमुखी देवी राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री विवेक वासनिक ने कलेक्टोरेट में अमृत द्वार का लोकार्पण किया। राजगामी संपदा न्यास के अध्यक्ष श्री  वासनिक ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि रानी सुर्यमुखी देवी ने राजनांदगांव जिले को अपनी संपदा दी है।

 स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की स्मृति को चिरस्मरणीय बनाने के लिए यह भव्य अमृत द्वार का निर्माण किया गया है। उन्होंने कहा कि रानी सुर्यमुखी देवी की प्रतिमा का निर्माण होना चाहिए तथा उनकी स्मृतियों को संजोने की जरूरत है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह का मार्गदर्शन एवं सहयोग मिलता रहा और इस भव्य अमृत द्वार का निर्माण हो सका। इस अवसर पर कलेक्टर श्री डोमन सिंह, पुलिस अधीक्षक श्री प्रफुल्ल ठाकुर, जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे। 

खादी ग्रामद्योग के सदस्य श्री किशन खण्डेलवाल ने सभी को गणतंत्र दिवस एवं बसंत पंचमी की हार्दिक शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि जिला ऐसे ही सतत विकास की दिशा में अग्रसर रहेगा। राजगामी संपदा के सदस्य श्री रमेश खण्डेलवाल ने कहा कि कलेक्टर की मंशा के अनुरूप वृहद रूप देते हुए अमृत द्वार का निर्माण किया गया है और यह राजनांदगांव के ऐतिहासिक धरोहर होगी तथा जनसामान्य को सुविधा मिलेगी। कृषि उपज मंडी के सदस्य श्री गोवर्धन देशमुख ने कहा कि जिले के निर्माण के 50वें वर्ष में इस भव्य अमृत द्वार का लोकार्पण सुखद है। राजगामी संपदा द्वारा कलेक्टर के मार्गदर्शन में जनकल्याणकारी किए जा रहे हंै। 

एसडीएम श्री अरूण वर्मा ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि लोकतंत्र की सशक्तिकरण के लिए यह जरूरी है कि उसके सभी अंग मजबूरी में साथ कार्य करें। यह अमृत द्वार उज्ज्वल द्वार है। कलेक्टर श्री डोमन सिंह की सोच के अनुरूप तथा अध्यक्ष के सहयोग से यह संभव हो सका है। ग्रामीण यांत्रिकी सेवा के कार्यपालन अभियंता श्री एसएस घोष ने अल्प अवधि में पूर्ण समर्पण के साथ कार्य किया है। उन्होंने राजगामी संपदा न्यास के कार्यों के संबंध में जानकारी दी। इस अवसर पर जिला पंचायत सीईओ श्री अमित कुमार, अपर कलेक्टर श्री सीएल मारकण्डेय, नगर निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी, संयुक्त कलेक्टर श्री खेमलाल वर्मा सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे। 
Bhumika Dewangan

Recent Posts

राजनांदगांव : स्थानीय स्तर पर महिलाओं के हुनर को बढ़ावा देने की इस पहल से महिलाएं हो रही आर्थिक रूप से सशक्त…

*शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की बदली जिंदगी*…

4 hours ago

राजनांदगांव : राजस्व अधिकारियों की बैठक 22 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक…

4 hours ago

राजनांदगांव : कस्टम मिलिंग चावल जमा में विलंब करने पर 3 मिलर्स पर की गई कार्रवाई…

- 6800 क्विंटल धान एवं 2750 क्विंटल चावल जप्त कर प्रकरण दर्ज किया गयाा राजनांदगांव…

5 hours ago

राजनांदगांव : 12 नवम्बर को स्थानीय अवकाश…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने सामान्य पुस्तक परिपत्र में प्रदत्त शक्तियों…

5 hours ago

राजनांदगांव : जीपीएफ ऋणात्मक शेष प्रकरणों के निराकरण हेतु 21 से 23 अक्टूबर तक शिविर…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। महालेखाकार रायपुर द्वारा शासकीय सेवकों के सामान्य भविष्य निधि ऋणात्मक शेष…

5 hours ago

राजनांदगांव : ग्राम चाबुकनाला में घर-घर पंहुचा नल जल कनेक्शन…

*जल जीवन मिशन* राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। शासन की जल जीवन मिशन योजना से जिले…

5 hours ago

This website uses cookies.