Uncategorized

राजनांदगांव : छठ पर्व पर महिलाओ ने रखा निर्जला व्रत : तालाब मे पहुचकर सांसद संतोष पाण्डे सहित भाजपा के जनप्रतिनिधियो ने पर्व की शुभकामनाए एव बधाई दी…

राजनांदगांव – भगवान सूर्यदेव एव छठी माता की आराधना का पर्व राजनांदगांव जिले मे निवासरत बिहार पटना वासियो ने कोरोना प्रोटोकाल का पालन करते हुए उल्लास पूर्वक मनाया।इस मौके पर छठ व्रति महिलाओ ने डूबते सूरज को अर्ध दिया और सुख समृध्दि की कामना की गई। नहाय खाय से शुरु होकर चार दिनो तक चलने वाली छठ पूजा के लिए शहर के मिथिलाधाम गणेश मंदिर स्थित मोती तालाब मे पूजा अर्चना के लिए व्यापक तैयारी की गई थी ।तालाब घाट मे साफ सफाई कर सजावट की गई थी।इस अवसर पर छठ व्रतियो  ने सुपली मे पूजा के फल फूल सजाकर घाट पहुचे और विधी विधान से पूजा अर्चना कर डूबते भगवान सूर्य को अर्ध दिया ।  

Advertisements

यहां पर व्रती एव उनके परिजन पूजा अर्चना की टोकरी लिए तालाब परिसर मे देरशाम पहुचते रहे ।तालाब घाट मे दीपक प्रज्जवलित कर गन्ना सहित अन्य पूजन सामाग्रीयो के साथ तालाब मे उतर कर भक्तो ने अस्ताचल सूर्य को अर्ध अर्पण किया । इस दौरान धार्मिक गीतो का गुंजायमान होता रहा वही गाजेबाजे के साथ पर्व का आनंद उठाया बच्चो ने फटाखे फोडकर एव आतिशबाजी कर खुशीया बिखेरी । व्रती महिलाओ ने आज सुबह उगते सूर्य को अर्ध देकर छठ पूजा का समापन किया गया ।इस मौके पर व्रती महिलाओने बताया कि संतान की सुरक्षा एवं दुर्धायु और सुख समृध्दि की कामना को लेकर पर्व मनाया जाता है ।

छठ पर्व पर बधाई देने के लिए सांसद संतोष पाण्डे सहित भाजपा के जनप्रतिनिधी तालाब घाट पहुचे इस मौके पर राजनांदगांव जिले मे निवास रत बिहार पटना वासियो को  छठ पर्व की शुभकामनाए एव बधाई दी।

इस मौके पर व्रती महिलाए सोलह श्रृंगार कर तालाब घाट पहुची हुई थी और छठी माता की विधी विधान से पूजा अर्चना कर भगवान सूर्य को अर्ध दिया और सुख समृध्दि की कामना की  इस अवसर  पर जगमगाते दीप के साथ भक्तो की उपस्थिती से तालाब की मनोरम  छंटा बिखरी रही ।लोग इस दौरान एक दूसरे को छठ पर्व की शुभकामनाएं एव बधाई दी ।

Lokesh Rajak

Recent Posts

करंट लगाकर मछली पकडने के चक्कर में एक ग्रामीण की मौके पर मौत…

कवर्धा - करंट लगाकर मछली पकडने के चक्कर में शुक्रवार को एक ग्रामीण की करंट…

1 hour ago

राजनांदगांव : प्रेम प्रसंग मे फंसाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म…

⁕ दुष्कर्म का आरोपी गिरफतार ।⁕ प्रेम प्रसंग मे फंसाकर नाबालिग से किया दुष्कर्म राजनांदगांव…

2 hours ago

राजनांदगांव पुलिस ने बनाया ‘‘गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स’…

 ऑपरेशन नवा बिहान के तहत् 165 स्कूल/कॉलेजों एवं अन्य स्थानों में साइबर एवं नशे…

2 hours ago

राजनांदगांव: SBI के कलेक्ट्रेट शाखा में पेंशनरों की बैठक…

राजनांदगांव। आज दिनांक 18 अक्टूबर को भारतीय स्टेट बैंक कलेक्ट्रेट शाखा में पेंशनरो कि बैठक…

2 hours ago

राजनांदगांव : राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा पटाखों के उपयोग के संबंध में समय सीमा निर्धारित…

त्यौहारों में सीमित समय के लिए ग्रीन पटाखों का करें उपयोग राजनांदगांव 18 अक्टूबर 2024।…

17 hours ago

राजनांदगांव : पर्यावरण एवं जल संरक्षण के लिए योगदान देते हुए समाज के प्रति निभाएं अपना दायित्व – कलेक्टर…

*- फसल विविधीकरण एवं जल संरक्षण के विषय पर बैठक सह कार्यशाला का आयोजन* *-…

18 hours ago

This website uses cookies.