छत्तीसगढ़

राजनांदगांव : जिले के हाईवा परिवहन संघ ने शासन की निर्धारित दर पर परिवहन करने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय के समीप अपने वाहन को लेकर धरना प्रदर्शन किया…

राजनांदगांव – शासन के निर्देश पर प्रशासन द्वारा अवैध रेत उत्खनन पर शिकंजा कसने ताबड तोड कार्यवाही की जा रही है ।जिससे गुस्साए राजनांदगांव जिले के हाईवा परिवहन संघ ने वैध रेत खदान चालू करने शासन की निर्धारित दर पर परिवहन करने की मांग को लेकर कलेक्टर कार्यालय के समीप अपने वाहन को लेकर धरना प्रदर्शन किये और शहर मे वाहन रैली निकालकर विरोध जताया है इस मौके पर मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्टर को सौपा है ।

Advertisements

परिवहन संघ के लोगो का कहना है रेत के अवैध उत्खन्न एवं परिवहन पर प्रशासन व्दारा कार्यवाही कर वाहनो के जप्त करने से वाहनों के मालिकों के सामने संकट खड़ा हो गया है। परिवहन संघ ने अपने मांग पत्र मे रेत का वैध खदानो का शासन की निर्धारित दर पर संचालन करने की मांग की है । इसी तरह क्रेशर खदानो से परिवहन संघ को रायल्टी प्रदान करने शासन को निर्देशित किये जाने की मांग की है ।

इधर अपने प्रवास के दौरान राजनांदगांव पहुचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूरे प्रदेश मे अवैध रेत उत्खन्न एवं परिवहन पर कार्यवाही होने की बात कही है ।

राजनंदगांव जिले में अवैध रेत उत्खनन जोरों पर था, लगातार शासन और प्रशासन को अवैध रेत उत्खनन की शिकायतें भी मिल रही थी, जो खदानें नियम अनुसार लीज पर थी उन खदानों में भी अवैध तरीके से रेत निकाला जा रहा था, इन्हीं सब शिकायतों के बीच प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार ने कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करते हुए अवैध रेत खनन के संचालन पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे, जिसके बाद राजनांदगांव में भी धरपकड़ अभियान शुरू हो गया और प्रशासन ने कई वाहनों पर कार्रवाई की है ।

Lokesh Rajak

Recent Posts

दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय में पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग के प्रबंधन अध्ययन विभाग और वाणिज्य विभाग के संयुक्त तत्वावधान में…

39 mins ago

दुर्ग : भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग में वृक्षारोपण कार्यक्रम आयोजित…

दुर्ग। भारती विश्वविद्यालय, दुर्ग में ‘एक पेड़ मां के नाम’ अभियान के तहत वृक्षारोपण किया…

43 mins ago

राजनांदगांव : स्वच्छता मैराथन-विद्यार्थियों ने रैली निकाल एवं दौड़कर स्वच्छता अपनाने की अपील…

अपने शहर को स्वच्छ एवं सुन्दर बनाने विद्याथियों ने ली शपथ राजनंादगांव 21 सितम्बर। स्वभाव…

2 hours ago

राजनांदगांव : दोषियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर नांदगांव बंदः कांग्रेस…

0 रैली के माध्यम से कांग्रेसजनों ने व्यापारियों व आमजनता से मांगा जनसमर्थनराजनांदगांव। प्रदेश में…

2 hours ago

राजनांदगांव : शराब दुकान तत्काल नहीं हटी तो उग्र आंदोलन होगा – हेमा देशमुख…

राजनांदगांव - चिखली वार्ड में आबकारी विभाग द्वारा खोले गए शासकीय शराब दुकान के विरुद्ध…

2 hours ago

This website uses cookies.