राजनांदगांव: पुलिस नक्सली मुठभेड़ में 29 लाख का इनामी घायल नक्सली डेविड को पुलिस ने विधिवत गिरफ्तार किया, प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी जानकारी…

राजनांदगांव- कोविड-19 के तहत दिए गए गाइडलाइन को पूरा करने के बाद बीते दिनों पुलिस ने मुठभेड़ में घायल नक्सली डेविड उर्फ उमेश को आज विधिवत गिरफ्तार किया है। 

Advertisements


  बीते दिनों राजनांदगांव जिले के छुरिया थाना क्षेत्र के चौकी जोब के अंतर्गत ग्राम कटेगा और खोभा के जंगल के बीच हुए पुलिस नक्सली मुठभेड़ में घायल डीवीसी एवं प्लाटून नंबर-1 के कमांडर डेविड और उमेश उईके को पुलिस ने मुठभेड़ के बाद घायल अवस्था में पकड़ा था। जिसका मेडिकल कॉलेज राजनांदगांव और रायपुर में इलाज कराया गया। बीते 31 जुलाई को मेडिकल कॉलेज रायपुर से छुट्टी होने के बाद उसे कोविड-19 के नियम के तहत राजनांदगांव के कुरुक्षेत्र पुलिस लाइन में क्वॉरेंटाइन के लिए रखा गया था। जिसका राजनंदगांव मेडिकल कॉलेज टीम के द्वारा कोरोनावायरस जांच कराया गया। रिपोर्ट नेगेटिव आने पर आज नक्सली डेविड को विधिवत पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने मुठभेड़ में घायल नक्सली डेविड उमेश के पास से पूर्व में ही एके-47 राइफल, कारतूस, पिस्टल, पिठ्ठू के साथ दैनिक उपयोगी सामान जप्त किया था। आज उसकी निशानदेही पर एक नाग मोटोरोला वायरलेस हैंडसेट, एक नग एमआई मोबाइल सेट, पेन ड्राइव सहित अन्य सामान जप्त किया है।

डेविड के खिलाफ राजनंदगांव में 16, महाराष्ट्र के गोंदिया जिले में 13 और गढ़चिरौली जिले में 29 हत्या, डकैती, मुठ्भेड़ एवं आगजनी जैसे गंभीर अपराध दर्ज हैं। इस नक्सली के ऊपर छत्तीसगढ़ शासन ने 8 लाख और महाराज शासन ने 16 लाख वहीं मध्यप्रदेश शासन ने 5 लाख के नाम घोषित किया था। तीनों राज्य मिलाकर इस नक्सली पर कुल ₹29 लाख रूपये का इनाम घोषित था।