छत्तीसगढ़

राजनांदगांव: महाराष्ट्र के रास्ते फिर कोरोना की दस्तक ! राजनांदगांव में सिनेमा घर बंद, लॉकडाउन के संकेत…

राजनांदगांव. कोरोना वायरस (Corona Virus) की पहली और दूसरी लहर के बाद अब तीसरी लहर की आशंका पूरे देश में जताई जा रही है. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के राजनांदगांव (Rajnandgaon) जिले में भी पिछले कुछ दिनों से कोरोना संक्रमण के नये मामले सामने आने लगे हैं. महाराष्ट्र (Maharashtra) राज्य से लगे राजनांदगांव के डोंगरगढ़ (Dongargarh) ब्लॉक में सबसे ज्यादा कोरोना के पॉजिटिव मरीज सामने आ रहे हैं. इसको देखते हुए ऐतिहातन शहर के सिनेमा घरों और वाटर पार्क को बंद करने का आदेश प्रशासन द्वारा जारी कर दिया गया है. प्रशासन के इस निर्णय को ज्यादा केस बढ़ने पर लॉकडाउन के संकेत के रूप में भी देखा जा सकता है.

Advertisements

राजनांदगांव जिला प्रशासन अब बढ़ते कोरोना मरीजों को देखते हुए अलर्ट मोड पर आ गया है. जिले के कलेक्टर तारन प्रकाश सिन्हा ने बताया कि जिला प्रशासन लगातार अपने पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के आंकड़ों पर नजर बनाए हुए है और साथ ही साथ तीसरी लहर से निपटने के लिए भी जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है. उन्होंने आम जनता से कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की अपील की है और साथ ही साथ आगामी त्योहारों के समय को देखते हुए कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने की भी अपील की है.

जिले में 17 एक्टिव केस
डोंगरगढ़ ब्लॉक के ज्यादातर गांव महाराष्ट्र सीमा से लगे हुए है और महाराष्ट्र में कोरोना के ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं. बता दें कि दूसरी लहर के शुरुआती दौर में छत्तीसगढ़ के सबसे ज्यादा करोना संक्रमण के मामले महाराष्ट्र सीमा से लगे इलाकों में ही सामने आए. इसको देखते हुए प्रशसन अलर्ट मोड में है और ऐहतियातन सिनेमा घर और वाटर पार्क को बंद कर दिया गया है. वर्तमान में राजनांदगांव में कोरोना के कुल 17 एक्टिव केस हैं. इनमें से ज्यादतर डोंगरगढ़ ब्लॉक के मरीज हैं. राज्यभर में बीते 24 घंटे में कोराना के 25 नए संक्रमितों की पहचान की गई है. राज्य में कुल 379 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज चल रहा है. राहत की बात है कि पिछले 24 घंटे में किसी भी कोरोना संक्रमित की मृत्यु नहीं हुई है. प्रदेश के करीब 17 जिलों में पिछले कुछ दिनों से एक भी नए संक्रमित नहीं मिले हैं.

News Source-https://hindi.news18.com

Lokesh Rajak

Recent Posts

राजनांदगाँव में शिवसेना पार्टी का विस्तार…

राजनांदगाँव_ शिवसेना प्रदेश प्रमुख धनंजय सिंह परिहार के आदेशानुसार कल सोमवार राजनांदगाँव रेस्टहाउस पहुंचे प्रदेश…

4 hours ago

राजनांदगांव : मोदी की संकल्पनाÓ थीम पर नगर निगम सभागृह टाऊन हॉल में फोटो प्रदर्शनी का आयोजन…

जनसंपर्क विभाग द्वारा 'विकसित भारत : मोदी जी की संकल्पनाÓ थीम पर नगर निगम सभागृह…

5 hours ago

राजनांदगांव : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का करायेगें गृह प्रवेश…

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राहियों का…

5 hours ago

राजनांदगांव : गणेश विसर्जन के लिए जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा की गई चाक-चौबंद व्यवस्था…

गणेश विसर्जन के दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी अधिकारी सजगता से करें…

5 hours ago

राजनांदगांव: थाना कोतवाली पुलिस असमाजिक तत्वों के खिलाफ की गई कार्यवाही…

थाना कोतवाली पुलिस राजनांदगांव द्वारा असमाजिक तत्वों के खिलाफ की गई कार्यवाही । 4 आरोपियों…

7 hours ago

डोंगरगढ: अवैध रूप से शराब बिक्री रोकने पुलिस ने छेड़ा मुहिम…

थाना- डोंगरगढ अवैध रूप से शराब बिक्री रोकने डोंगरगढ़ पुलिस ने छेड़ा मुहिम l आदतन…

8 hours ago

This website uses cookies.