राजनांदगांव: मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना, कमला कॉलेज रोड में बने दुकानों में 9 लोगों को अब तक आबंटन से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए नोटिस धारी हितग्राहियों ने नगर निगम आयुक्त से मुलाकात किया…

राजनांदगांव- मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना के तहत कमला कॉलेज रोड में बने दुकानों में महज 13 लोगों को दुकान आवंटन करने और 9 लोगों को अब तक आवंटन से वंचित रखने का आरोप लगाते हुए नोटिस धारी हितग्राहियों ने नगर निगम आयुक्त से मुलाकात कर शीघ्र दुकान आवंटन की गुहार लगाई है।

Advertisements

राजनंदगांव नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत कमला कॉलेज के समीप मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना से बने दुकानों के नोटिस धारी पात्र हितग्राहियों ने आज नगर निगम पहुंचकर आयुक्त से दुकानों के शीघ्र आवंटन को लेकर गुहार लगाई है। यहां पहुंचे 9 हितग्राहियों ने कहा है कि बीते दिनों 13 हितग्राहियों को दुकान खोलने की अनुमति दी गई है। वहीं बाकी के 9 हितग्राहियों को अब तक दुकानों का आवंटन नहीं हुआ है। हितग्राहियों ने कहा है कि 22 में से 13 लोगों को दुकान का आवंटन करने के बाद शेष बचे 9 लोगों की जगह नए लोगों को शामिल किया जा रहा है जो गलत है।

कमला कॉलेज रोड पर बने मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना के 22 दुकानों में से 13 हितग्राहियों को दुकान का आवंटन किए जाने का आरोप लगाकर नगर निगम आयुक्त के पास पहुंचे हितग्राहियों ने कहा कि नगर निगम की आईएमआईसी ने 13 लोगों को दुकान आवंटन कर दिया है जबकि कुल 22 लोगों को दुकान आवंटन किया जाना था।

पात्र हितग्राहियों ने नगर निगम के द्वारा पूर्व में दिए गए नोटिस भी दिखाया है और कहा है कि उनकी दुकान वर्षों से इसी जगह पर थी जिसे अतिक्रमण बताते हुए नोटिस देकर तोड़ा गया और मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना से दुकान बनाकर देने की बात कही गई थी, लेकिन 9 हितग्राहियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। इस मामले को लेकर नगर निगम आयुक्त ने कहा है कि फाइल मुझ तक नहीं पहुंची है और दुकान आवंटन का विषय जिला चयन समिति के पास जाने के पश्चात ही आवंटन की प्रक्रिया की जाएगी।

मुख्यमंत्री स्वालंबन योजना से बने दुकानों के आबंटन के मामले में राजनांदगांव में राजनीतिक सरगर्मियां तेज दिखाई देती है। पात्र हितग्राहियों के लिए लगातार विपक्ष के द्वारा ज्ञापन सौंपा जाता रहा है, वहीं इस मुद्दे पर कांग्रेस की एमआईसी सदस्य ने भी आवंटन को लेकर सवाल उठाया था। अब हितग्राही शीघ्र ही दुकान आवंटन नहीं होने पर चक्का जाम और आत्मदाह जैसे कदम उठाने की चेतावनी भी दी है।

सहयोगी पत्रकार- हफीज़ खान, राजनांदगांव।

RAHUL RAMTEKE

Recent Posts

राजनांदगांव : आयुक्त ने ली निगम टी.एल. की बैठक, कार्यो की किये समीक्षा…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर। नगर निगम आयुक्त श्री अभिषेक गुप्ता ने आज निगम सभागृह में अधिकारियों…

7 hours ago

राजनांदगांव : लगातार बढ़ते जल संकट को देखते हुए किसान धान के बदले कम पानी उपयोग वाली फसल लें – कलेक्टर…

*- सभी बैराज, एनीकट, जलाशयों एवं अन्य अधोसंरचना का सर्वे कराकर मरम्मत योग्य कार्यों को…

9 hours ago

राजनांदगांव : छत्तीसगढ़ के विकास पुरूष है डॉ. रमन सिंह – मुख्यमंत्री विष्णु देव साय…

*- मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने विराट कवि सम्मेलन में शिरकत की* *-  प्रख्यात कवि…

10 hours ago

राजनांदगांव : कलेक्टर ने उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यक्रम के सफल संचालन एवं क्रियान्वयन के लिए विभागीय समन्वय हेतु अधिकारियों की बैठक ली…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में कलेक्टोरेट सभाकक्ष में जिले…

10 hours ago

राजनांदगांव : मुख्यमंत्री एवं विधानसभा अध्यक्ष ने नवा बिहान साईबर जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय एवं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह…

10 hours ago

राजनांदगांव : शासकीय महाविद्यालयों में जन भागीदारी समिति के उपाध्यक्ष नियुक्त…

राजनांदगांव 16 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने जनभागीदारी समिति नियमावली सूची अनुसार जिले…

10 hours ago

This website uses cookies.