छत्तीसगढ़

राजनांदगांव : राजस्व वसूली के लिये वार्डाे में 11 नवम्बर से 10 दिसम्बर तक शिविर आयोजित 6 दिसम्बर से 10 दिसम्बर तक शेष वार्ड नं. 1,2,7,9,22,34,42,43 व 46 मेें शिविर…

राजनांदगांव 4 दिसम्बर। नगर निगम राजस्व वसूली के लिये सुनियोजित अभियान चलाने जा रहा है। निगम आयुक्त डॉ. आशुतोष चतुर्वेदी ने बकाया राजस्व वसूली के लिये वार्ड प्रभारियों के साथ-साथ पूरी राजस्व टीम को वार्डवार शिविर के संबंध में कार्यक्रम निर्धारित कर लक्ष्य के अनुरूप वसूली कार्य सम्पादित करने के निर्देश दिये हैं। राजस्व शिविर के प्रभारी अधिकारी उपायुक्त श्री सुदेश कुमार सिंह को बनाया गया है। जो प्रतिदिन शिविर का अवलोकन कर वसूली के लिये आवश्यक दिशा निर्देश दे रहे है।
निगम आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने राजस्व वसूली के कार्यक्रम की जानकारी देते हुये बताया कि वर्तमान में नगर निगम की राजस्व वसूली अपने निर्धारित लक्ष्य के अनुरूप नहीं है, साथ ही वित्तीय वर्ष 2021-22 में वैश्विक महामारी केारोना वायरस कोविड-19 संक्रमण के कारण निगम के राजस्व वसूली भी प्रभावित हुई है।

Advertisements

उपरोक्त परिस्थिति को दृष्टिगत रखते हुये छत्तीसगढ़ नगर पालिक निगम (भवन/भूमि) कि वार्षिक भाड़ा मूल्य अवधारण निगम 1997 की कंडिका 12 के अंतर्गत नगर पालिक निगम के अधिकारी/कर्मचारियों को संबंधित भूमि भवनों के वार्षिक भाड़ा मूल्य के आधार पर सम्पत्ति/समेकितकर के निर्धारण तथा वसूली हेतु प्रातः 10ः00 बजे से 4ः00 बजे तक वम्बर से 10 दिसम्बर तक प्रतिदिन वार्डों में चलाये जाने वाले इस अभियान के लिये अधिकारियों व कर्मचारियों को राजस्व वसूली का दायित्व सौपा गया है। जो कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से बचाव हेतु शासन द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करेंगे। शिविर में सम्पत्तिकर के साथ साथ जलकर,समेकितकर,दुकान किराया/लायसेन्स/गुमटी एवं अन्य बकाया की वसूली कर रहे है।


निगम आयुक्त डॉ. चतुर्वेदी ने बताया कि शिविर के तृतीय चरण में दिनांक 29 निवम्बर से 4 दिसम्बर को वार्ड 14 वार्डो में शिविर आयोजित किया गया जिसमें करदाताओं ने अपने बकाया विभिन्न करों का भुगतान किया और अब चौथे चरण में दिनांक 6 से 10 दिसम्बर तक वार्ड नं. 1 व 2 के लिये कर्मा भवन नवागांव में, वार्ड नं. 7 व 9 के लिये शंकरपुर स्कूल में, वार्ड नं. 22 के लिये रेवाडीह सामुदायिक मंच में, वार्ड नं. 34 के लिये सामुदायिक भवन कन्हारपुरी में एवं वार्ड नं. 42,43 व 46 के लिये सामुदायिक भवन बसंतपुर में प्रातः 10ः00 से 4ः00 बजे तक शिविर का आयोजन किया गया है। उन्होंने सभी नागरिकों से नगर निगम द्वारा आयोजित वार्ड शिविर में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित होकर अपने बकाया करों का भुगतान कर नगर विकास में सहभागी बनने की अपील की है।

Bhumika Dewangan

Recent Posts

राजनांदगांव : राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण द्वारा पटाखों के उपयोग के संबंध में समय सीमा निर्धारित…

त्यौहारों में सीमित समय के लिए ग्रीन पटाखों का करें उपयोग राजनांदगांव 18 अक्टूबर 2024।…

2 hours ago

राजनांदगांव : कृषि विज्ञान केन्द्र में मनाया गया महिला किसान दिवस…

राजनांदगांव 18 अक्टूबर 2024। कृषि विज्ञान केन्द्र राजनांदगांव में 15 अक्टूबर को वरिष्ठ वैज्ञानिक एवं…

3 hours ago

राजनांदगांव : आईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने डोंगरगढ़ विकासखंड के सुदूर वनांचल ग्रामों का किया आकस्मिक निरीक्षण…

*आईजी, कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक ने डोंगरगढ़ विकासखंड के सुदूर वनांचल ग्राम खुर्सीपारखुर्द, खोलारघाट, कौहापानी का…

3 hours ago

राजनांदगांव : जन औषधि केंद्रों में मरीजों को मिलेगी सस्ते में जीवन रक्षक दवाइयां…

*- जिले में पीएचसी केंद्रों में खुलेगी प्रधानमंत्री जन औषधि केंद्र की दुकानें* राजनांदगांव 18…

3 hours ago

राजनांदगांव : सीईओ जिला पंचायत ने वीडियो कान्फ्रेसिंग के माध्यम से योजनाओं एवं कार्यक्रमों के प्रगति की समीक्षा की…

राजनांदगांव 18 अक्टूबर 2024। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुश्री सुरूचि सिंह की अध्यक्षता में…

3 hours ago

This website uses cookies.