राजनांदगांव: लोकतंत्र की हत्या कर रही मोदी सरकार-महापौर हेमा देशमुख…

राजनांदगांव। प्रदेश महिला कांग्रेस की महासचिव एवं राजनांदगांव की महापौर श्रीमती हेमा सुदेश देशमुख ने राज्यसभा में महिला सांसदों के साथ दुव्र्यवहार की घटना को लोकतंत्र की हत्या निरूपित करते हुए कहा है कि मोदी सरकार तानाशाही चलाना चाहती है, जिसे देश में जनता बर्दाश्त नहीं करने वाली है।

Advertisements

श्रीमती देशमुख ने कहा कि मोदी सरकार एक तरफ देश में बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का ढिंढोरा पीट रही है, दूसरी ओर महिलाओं और बेटियों से दुव्र्यवहार कर रही है। मोदी सरकार की दोमुंही नीति के चलते आज देश में बहू-बेटियां खुद को असुरक्षित महसूस कर रही हैं। जब राज्यसभा जैसी जगह में महिला सांसदों के साथ केन्द्र सरकार खुलेआम मारपीट और धक्का-मुक्की करा सकती है तो ऐसे में आम जनता को इस सरकार से किसी तरह की न्याय की उम्मीद रखना बेमानी होगी।

केन्द्र में भाजपा सरकार के काबिज होने के सात सालों के भीतर बेटियों और महिलाओं पर अत्याचार, दुव्र्यवहार के मामले तेजी से बढ़े हैं। देश के सबसे बड़े राज्य उत्तरप्रदेश में बेटियों से दुष्कर्म कर उन्हें खुलेआम जलाया जा रहा है, फिर मोदी जी उत्तरप्रदेश की योगी सरकार कर तारीफ के पुल बांधते अघा नहीं रहे हैं। राज्यसभा में महिला सांसदों पर जिस तरह से हमले हुए हैं, ऐसा देश में कभी नहीं हुआ।
कांग्रेस नेत्री ने कहा कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस सांसद छाया वर्मा और फूलोदेवी नेताम के साथ राज्यसभा में जिस तरीके से बदसलूकी की गई, वह मोदी सरकार के लिए चुल्लू भर पानी में डूब मरने लायक बात है। महिला सांसदों के साथ पुरुष मार्शलों के माध्यम से धक्कामुक्की कराना मोदी सरकार की महिला विरोधी घटिया सोच को दर्शाता है। यह लोकतंत्र का अपमान ही नहीं हत्या है।

महापौर श्रीमती देशमुख ने कहा कि सरकार के सूचना तंत्र (निजी और सरकारी चैनल) भले इस बात को न दिखाएं कि संसद के पूरे मानसून सत्र के दौरान सरकार ने पेगासस जासूसी कांड, कृषि कानून और महंगाई के मुद्दे पर चर्चा नहीं कराई गई और सदन में रोजाना हुए हंगामों का सारा ठीकरा विपक्ष पर फोड़ दिया गया, लेकिन देश अभी अंधेपन और बहरेपन का इतना शिकार भी नहीं हुआ है कि उसे कुछ दिखाई-सुनाई न दे।

देश की जनता ने देखा है कि किस तरह पांच-छह मिनटों का वक्त लेकर सरकार ने 20 विधेयक पारित करा दिए और जब विपक्ष ने सरकार से जनता से जुड़े मुद्दों पर जवाब चाहा, तो सरकार ने किनारा कर लिया। लेकिन मोदी सरकार किस कदर सत्ता के नशे में चूर है और लोकतंत्र में उसकी कितनी आस्था बची है, इस बात से पर्दा अब उठ चुका है।

उन्होंने कहा कि देश की जनता से अच्छे दिनों का वादा कर सत्ता में आई भाजपा की मोदी सरकार आज खुलेआम झूठ पर झूठ बोलकर अपनी नाकामियों को छुपाने का प्रयास कर रही है। सरकार चलाने का तजुर्बा होता तो देश की पूर्ववर्ती सरकारों द्वारा बनाई गई संपत्तियों को बेचने की बजाय कोई नया निर्माण करते, लेकिन सात सालों से मोदी सरकार सिर्फ सरकारी संपत्तियों को बेचने का काम कर रही है।

मोदी ने सत्ता में आने के पहले जितनी बातें कही थीं, वह सब झूठी साबित हो रही है। पेट्रोल, डीजल, गैस और महंगाई पर बड़ी-बड़ी बातें कर कांग्रेस की मनमोहन सरकार को बदनाम करने और देश की जनता को गुमराह करने वाले भाजपा की मोदी सरकार को जनता आगामी चुनाव में सबक जरूर सिखाएगी।

RAHUL RAMTEKE

Recent Posts

राजनांदगांव : स्थानीय स्तर पर महिलाओं के हुनर को बढ़ावा देने की इस पहल से महिलाएं हो रही आर्थिक रूप से सशक्त…

*शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की बदली जिंदगी*…

6 hours ago

राजनांदगांव : राजस्व अधिकारियों की बैठक 22 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक…

7 hours ago

राजनांदगांव : कस्टम मिलिंग चावल जमा में विलंब करने पर 3 मिलर्स पर की गई कार्रवाई…

- 6800 क्विंटल धान एवं 2750 क्विंटल चावल जप्त कर प्रकरण दर्ज किया गयाा राजनांदगांव…

7 hours ago

राजनांदगांव : 12 नवम्बर को स्थानीय अवकाश…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने सामान्य पुस्तक परिपत्र में प्रदत्त शक्तियों…

7 hours ago

राजनांदगांव : जीपीएफ ऋणात्मक शेष प्रकरणों के निराकरण हेतु 21 से 23 अक्टूबर तक शिविर…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। महालेखाकार रायपुर द्वारा शासकीय सेवकों के सामान्य भविष्य निधि ऋणात्मक शेष…

7 hours ago

राजनांदगांव : ग्राम चाबुकनाला में घर-घर पंहुचा नल जल कनेक्शन…

*जल जीवन मिशन* राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। शासन की जल जीवन मिशन योजना से जिले…

8 hours ago

This website uses cookies.