राजनांदगांव : सीमा से आने वाले यात्रियों पर रखे कड़ी निगरानी – कलेक्टर अंतर्राज्यीय सीमा में डॉक्टर की टीम द्वारा थर्मल स्केनिंग से की जा रही जांच…

राजनांदगांव 25 फरवरी 2021। जिले के सीमावर्ती राज्य में कोविड-19 संक्रमण के तेजी से फैलाव को देखते हुए सीमा पर महाराष्ट्र तथा अन्य राज्यों से आने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

Advertisements

अंतर्राज्यीय चेकपोस्ट बागनदी सीमा पर पुलिस तथा डॉक्टर की टीम आने वाले सभी लोगों का थर्मल स्केनिंग कर जांच कर रही है और उनके नाम तथा संपर्क पंजी में संधारित की जा रही है।

कलेक्टर श्री टोपेश्वर वर्मा आज कोविड-19 के संक्रमण की सुरक्षा को देखते हुए अन्तर्राज्यीय चेकपोस्ट बागनदी पहुंचे और पुलिस प्रशासन द्वारा जांच के लिए बनाए बेरियर का निरीक्षण किया। कलेक्टर श्री वर्मा ने कहा कि किसी भी व्यक्ति का बिना जांच किए एन्ट्री नहीं होनी चाहिए। अन्य राज्यों से सीमा में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्तियों का नाम पंजी में संधारित की जाए।

इस दौरान उन्होंने डॉक्टर की टीम से आने वाले यात्रियों की जानकारी ली। डॉक्टर ने बताया कि प्रत्येक यात्रियों का थर्मल स्केनर एवं पल्स ऑक्सीमीटर के माध्यम से जांच की जा रही है। कलेक्टर श्री वर्मा ने चेक पोस्ट में स्टॉल की संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए। जिससे जल्द ही अधिक लोगों की जांच की जा सके।

इसके लिए स्टाफ की संख्या भी बढ़ाने के निर्देश दिए।  निरीक्षण के दौरान महाराष्ट्र से आ रही बस को रूकवाकर सभी यात्रियों का थर्मल स्केनिंग कर जांच करने कहा। जिन यात्रियों में कोविड-19 के लक्षण दिखाई देंगे उनका कोरोना टेस्ट भी किया जाएगा। उन्होंने कहा कि चेकपोस्ट पर 24 घंटे निगरानी रखी जाए।

इस अवसर पर एसडीएम डोंगरगढ़ श्री अविनाश भोई, एसडीओपी डोंगरगढ़ श्री चंद्रेश सिंह ठाकुर, तहसीलदार श्री अविनाश ठाकुर सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।