छत्तीसगढ़

राजनांदगांव : हफीज खान ने सीजी पीएससी टॉपर आस्था बोरकर को दी बधाई…

राजनांदगांव । संस्कारधानी की बेटी आस्था बोरकर ने सीजीपीएससी 2020 की परीक्षा में टॉप कर राजनांदगांव का नाम पूरे प्रदेश में ऊंचा किया है। उनकी इस उपलब्धि पर राज्य अल्पसंख्यक आयोग की ओर से सदस्य हफीज खान ने अपने सहयोगियों के साथ शॉल पहनाकर व मोमेंटो भेंट कर सम्मान किया।

Advertisements

इस मौके पर सुश्री आस्था ने अपना अनुभव बताते हुए कहा कि जीवन में सफल होने के लिए यह ज़रूरी नहीं कि अपनी इच्छाओं को मारा जाए। उन्होंने परीक्षा की तैयारी के दौरान भी कॉलेज के दोस्तों के साथ समय बिताया। घूमे-फिरे, साथ ही परिवार को भी पूरा समय देते हुए सभी त्योहार मनाया।

इन सब के साथ बराबर पढ़ाई के लिए समय देना ज़रूरी है जो बेहतर टाइम मैनेजमेंट से ही संभव है। आज युवा पहले तो परीक्षा को कठिन समझ कर डर जाते हैं व पढ़ाई के नाम पर खुद को कमरे में बंद कर लेते हैं व परिवार समाज से दूर हो जाते हैं, लेकिन ऐसे सफलता पाना असंभव है। उन्होंने बताया कि डिप्टी कलेक्टर बनकर मामा का सपना किया पूरा किया है। आस्था की मां सुशीला बोरकर गृहणी हैं। पिता ध्रुवराज बोरकर रेलवे में वरिष्ठ खंड अभियंता हैं। उनकी एक बड़ी बहन आकांक्षा बोरकर शिक्षा के क्षेत्र में कैरियर बनाने की तैयारी कर रही हैं।

इस छोटे से परिवार को आस्था के मामा का काफी सहयोग मिला। आस्था के मामा सहायक भूमि संरक्षण अधिकारी थे, जिनका साल 2013 में बीमारी के चलते देहांत हो गया। मामा ने आस्था से कहा था कि उनका सपना है कि आस्था डिप्टी कलेक्टर बने। उसी सपने को पूरा करने के लिए आस्था ने जी-तोड़ मेहनत की और राज्य में टॉप करके दिखाया। इस अवसर पर छ.ग. राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान ने कहा कि आस्था की यह सफलता पूरे राजनांदगांव के लिए गौरव की बात है।

आस्था ने अपने माँ-बाप सहित पूरे परिवार का नाम रौशन किया है। वह अल्पसंख्यक बौद्ध समाज से आती हैं। छत्तीसगढ़ राज्य अल्पसंख्यक आयोग की ओर से उन्हें आज सम्मानित किया गया है। छत्तीसगढ़ अल्पसंख्यक आयोग सदैव राज्य के अल्पसंख्यकों के लिए लगातार कार्य कर रहा है। सफल व्यक्तियों को सम्मानित करने के साथ साथ सभी अल्पसंख्यक मेधावी युवाओं को प्रोत्साहित करने का काम किया जा रहा है, जिसमें आस्था का भी बड़ा योगदान है। उन्होंने सभी छात्र-छात्राओं के लिए एक बड़ा उदाहरण पेश किया है और आगे भी अधिकारी के रूप में प्रेरणास्रोत बनेंगी।

इस दौरान राज्य अल्पसंख्यक आयोग के सदस्य हफीज खान सहित नगर निगम के वरिष्ठ सभापति समद खान, नगर निगम चेयरमैन मधुकर बंजारी, पूर्व नामांकित पार्षद नारायण यादव, ब्लॉक कांग्रेस महामंत्री ज़ाकिर खान, ब्लॉक कांग्रेस सचिव हरीश यादव, बौद्ध युवा कल्याण समिति के अध्यक्ष राहुल खोबरागड़े, युवा कांग्रेस नेता अभिमन्यु मिश्रा, ब्लॉक कांग्रेस कोषाध्यक्ष तुषार पाटिल आदि उपस्थित थे।

RAHUL RAMTEKE

Recent Posts

राजनांदगांव : स्थानीय स्तर पर महिलाओं के हुनर को बढ़ावा देने की इस पहल से महिलाएं हो रही आर्थिक रूप से सशक्त…

*शासन के एक स्टेशन एक उत्पाद योजना से स्वसहायता समूह के महिलाओं की बदली जिंदगी*…

4 hours ago

राजनांदगांव : राजस्व अधिकारियों की बैठक 22 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में राजस्व अधिकारियों की बैठक…

4 hours ago

राजनांदगांव : कस्टम मिलिंग चावल जमा में विलंब करने पर 3 मिलर्स पर की गई कार्रवाई…

- 6800 क्विंटल धान एवं 2750 क्विंटल चावल जप्त कर प्रकरण दर्ज किया गयाा राजनांदगांव…

5 hours ago

राजनांदगांव : 12 नवम्बर को स्थानीय अवकाश…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। कलेक्टर श्री संजय अग्रवाल ने सामान्य पुस्तक परिपत्र में प्रदत्त शक्तियों…

5 hours ago

राजनांदगांव : जीपीएफ ऋणात्मक शेष प्रकरणों के निराकरण हेतु 21 से 23 अक्टूबर तक शिविर…

राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। महालेखाकार रायपुर द्वारा शासकीय सेवकों के सामान्य भविष्य निधि ऋणात्मक शेष…

5 hours ago

राजनांदगांव : ग्राम चाबुकनाला में घर-घर पंहुचा नल जल कनेक्शन…

*जल जीवन मिशन* राजनांदगांव 17 अक्टूबर 2024। शासन की जल जीवन मिशन योजना से जिले…

5 hours ago

This website uses cookies.