राजनांदगांव : 2 भैंस और एक जर्सी गाय की चोरी ,बसंतपुर थाने क्षेत्र का मामला…

राजनांदगांव 24 दिसम्बर। शहर के बसंतपुर थाना क्षेत्र के अंतर्गत 2 भैंस और एक गाय के चोरी का मामला सामने आया है। पशु मालिकों के द्वारा बसंतपुर थाने में गाय भैंस की चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। इस दौरान बड़ी संख्या में पशुपालक बसंतपुर थाने पहुंचे थे।

Advertisements

राजनांदगांव शहर के जमात पारा क्षेत्र से 2 भैंस और चौखड़िया पारा क्षेत्र एक जर्सी गाय रोज की तरह विचरण करने निकली थी। लेकिन वे जब घर नहीं पहुंची तो पशु मालिकों ने गाय और भैंस की तलाश शुरू कर दी। इस दौरान उन्होंने आसपास के सीसीटीवी फुटेज खंगालने भी शुरू किए, जिसमें एक सफेद रंग की माजदा वाहन में बीते 19 तारीख को गुम हुई दो भैंस दिखाई दी।

इसके बाद राजनांदगांव शहर के जमात पर अनिवासी पशुपालक राजेश यादु, चौखडिया पारा के पशुपालक खिलावन और अन्य पशुपालकों ने वाहन के नंबर के आधार पर वाहन का पता किया। जिसमें वाहन मालिक दीपक राजपूत से उन्होंने पूछताछ की, जिस पर दीपक राजपूत ने बताया कि जगदलपुर निवासी किसी सिद्धार्थ जैन के कहने पर उसने बाबा फतेह सिंह हाल के पास से दो भैंसों को अपनी गाड़ी में लोड किया,

वहीं बीते 6 दिसंबर को गुम हुई एक गाय को मोहड़ क्षेत्र से उसी वाहन में लोडकर जगदलपुर के एक डेयरी में ले जाकर छोड़ दिया। इसके बाद आज सभी पशुपालक इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराने बसंतपुर थाने पहुंचे। इस दौरान गोपालक मदन यादव ने कहा कि सीसीटीवी फुटेज में दिख रहे पशुओं की पहचान पशु मालिकों ने की है।


गाय चोरी होने के मामले में गोपालक खिलावन ठेठवार ने कहा कि 6 तारीख को जब उसकी गाय चोरी हुई थी तो वह गाभिन थी, उसकी गाय को चोरी करके ग्राम मोहड़ क्षेत्र में रखा गया और फिर उसने एक बछड़े को भी जन्म दे दिया है। आरोपी द्वारा उसकी गाय को भी जगदलपुर के एक डेरी में रखा गया है।


एक गाय और 2 भैंस चोरी होने के इस मामले को बसंतपुर थाने की पुलिस ने भी गंभीरता से लिया है और एफआईआर लेकर मामले की जांच में जुट गई है। बसंतपुर थाने के प्रभारी सीआर चंद्रा का कहना है कि जांच के लिए तत्काल टीम रवाना की जा रही है और गाय भैंस बरामद की पूरी कोशिश की जाएगी।


बछड़े सहित एक जर्सी गाय और 2 भैंस के चोरी किए जाने के इस मामले से गोपालक राजेश यादव ने एक लिखित आवेदन देकर इस मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग की है और पहले भी इस तरह से गाय भैंस की चोरी की वारदात होने का हवाला दिया है और इस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर कार्रवाई करने की मांग की है। इस दौरान बड़ी संख्या में गोपालक बसंतपुर थाने पहुंचे थे।

Bhumika Dewangan

Recent Posts

राजनांदगांव : गढ़चिरौली पुलिस और माओवादी मुठभेड में 05 कट्टर माओवादीयों कोे किया ढेर…

▪ आगामी विधानसभा आम चूनाव 2024 के पृष्ठभूमि में विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने की…

8 hours ago

राजनांदगांव : मोर मकान मोर आस योजनांतर्गत आवास का लाभ लेने अब 28 अक्टूबर तक निगम में दावाआपत्ति…

राजनांदगांव 22 अक्टूबर। प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने नगर निगम राजनांदगांव द्वारा रेवाडीह, पेन्डीª,…

8 hours ago

राजनांदगांव : साामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिये 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2024 तक वार्डो में शिविर…

साामाजिक सुरक्षा पेंशन के लिये 22 अक्टूबर से 31 अक्टूबर 2024 तक प्रातः 11ः30 से…

8 hours ago

राजनांदगांव : खाद्य प्रतिष्ठानों में उचित रखरखाव नहीं पाए जाने पर 5 खाद्य व्यापारियों को नोटिस जारी…

*खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग द्वारा खाद्य प्रतिष्ठानों में दी जा रही दबिश* *- खाद्य…

9 hours ago

राजनांदगांव : रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैम्प कल 23 अक्टूबर को…

राजनांदगांव 22 अक्टूबर 2024। जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र राजनांदगांव में 23 अक्टूबर 2024…

9 hours ago

राजनांदगांव : अवैध धान की आवक पर रोक लगाने के संबंध में निर्देश जारी…

*खरीफ विपणन वर्ष 2024-25* *- अवैध धान की आवक पर रोक लगाने के संबंध में…

9 hours ago

This website uses cookies.