रायगढ़: कलेक्टर भीम सिंह ने जिंदल इण्डस्ट्रीयल पार्क क्षेत्र का निरीक्षण कर दिये 10 दिनों के भीतर अस्पताल प्रारंभ करने के निर्देश, कोरोना संक्रमित मरीजों के लिये 200 बेड के अस्पताल की तैयारी…

रायगढ़- 21 अगस्त 2020 कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज पूंजीपथरा क्षेत्र के जिंदल इण्डस्ट्रीयल पार्क स्थित इकाई में 200 बेड का अस्पताल तैयार करने के निर्देश दिये। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है इस स्थिति को देखते हुये मरीजों के इलाज के लिए अग्रिम व्यवस्था किया जाना आवश्यक है।

Advertisements

कलेक्टर श्री सिंह ने लोक निर्माण विभाग के कार्यपालन अभियंता और मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया कि वहां पर अपनी देखरेख में आवश्यक तैयारियां प्रारंभ करावे। उन्होंने कहा कि मरीजों के लिये मूलभूत सुविधायें जैसे 20 शौचालय और 10 स्नानगृह का निर्माण तथा पर्याप्त संख्या में विद्युत उपकरण, पंखे तथा लाइट और स्वच्छ पानी की निरंतर व्यवस्था होनी चाहिये।

इसी प्रकार डॉक्टर्स तथा नर्सेस के रहने तथा आवश्यकता के अनुसार सभी व्यवस्थायें शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने इन सभी कार्यों को 10 दिवस के भीतर पूर्ण करने की जिम्मेदारी सौंपते हुये अस्पताल संचालन के लिये आवश्यक उपकरणों की भी व्यवस्था करने के निर्देश दिये। इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह, सीईओ जिला पंचायत सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, एसडीएम घरघोड़ा सहित अन्य संबंधित विभागों के अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे।