रायगढ़: कलेक्टर श्री भीम सिंह ने सेम्पल कलेक्शन वैन को हरी झण्डी दिखाकर किया रवाना, आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन ने उपलब्ध करवायी है यह वैन…

रायगढ़- 20 अगस्त 2020 कलेक्टर श्री भीम सिंह ने आज कलेक्टोरेट परिसर में कोरोना सेम्पल कलेक्शन वैन को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया। सेम्पल कलेक्शन के लिये सर्वसुविधायुक्त यह वैन आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन द्वारा जिला प्रशासन को उपलब्ध करवायी गई है।

Advertisements

कलेक्टर श्री भीम सिंह ने कहा कि यह वैन मिलने से सेम्पल कलेक्शन कार्य में और गति आयेगी। जिससे जिले में कोरोना के खिलाफ हमारी जंग को मजबूती मिलेगी। हम आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन के आभारी है। जिन्होंने इस कठिन समय में ऐसा सहयोग हमें दिया है। यह वैन रायगढ़ के लिये अत्यंत उपयोगी सिद्ध होगी।

आईसीआईसीआई बैंक प्रबंधन की ओर से मिली जानकारी अनुसार उनके द्वारा पूरे छत्तीसगढ़ में सर्वप्रथम रायगढ़ जिले में ही यह वैन प्रदान की गई है। इसे विशेष रूप से सेम्पल कलेक्शन के लिए डिजाईन किया गया है। जिसमें पीछे की ओर दो टेक्नीशियन बैठ सकते है। वैन के दरवाजे पर ग्लासहोल कर माउन्ट किया गया है जिससे टेक्नीशियन अंदर बैठे-बैठे ही सेम्पल कलेक्ट कर सकते है। साथ ही पीछे की ओर जरूरी सामान रखने के लिये जगह बनायी गई है जिसमें एकत्रित सेम्पल को स्टोर किया जा सकता है। वैन की खासियत यह होगी कि सेम्पल कलेक्शन के लिये इसे कही भी ले जाया जा सकता है। टेक्नीशियन को बार-बार पीपीई किट बदलने की जरूरत नहीं होगी और कम समय में ज्यादा से ज्यादा सेम्पल कलेक्ट किये जा सकते है।