रायपुर : मुख्यमंत्री ने कसरत कर युवाओं को दिया फिटनेस मंत्र , स्वस्थ तन और सकारात्मक मन के लिए व्यायाम जरूरी: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

रायपुर, 01 फरवरी 2021- देश और प्रदेश की प्रगति में महती भागीदारी निभाने वाले युवाओं को उनकी सेहत को बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करते हुए मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने कहा कि स्वस्थ शरीर में ही अच्छे और सकारात्मक विचार का वास होता है। जिससे इंसान अपनी दिनचर्या के साथ ही पूरे जीवन का भरपूर आनंद ले सकता है। उन्होंने सफल दिनचर्या के लिए प्रतिदिन व्यायाम और योग को महत्वपूर्ण बताया।

Advertisements

श्री बघेल ने वनांचल आदिवासी क्षेत्र सुकमा के स्वामी विवेकानंद परिसर में आज फिटनेस सेंटर के अवलोकन के दौरान जिम में स्वयं कसरत कर युवाओं को प्रेरित किया। इस अवसर पर उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल, सांसद बस्तर श्री दीपक बैज सहित विधायक श्री मोहन मरकाम भी उपस्थित थे।


    स्वामी विवेकानंद परिसर में 11 लाख की लागत से निर्मित सर्व सुविधा युक्त फिटनेस सेंटर में ट्रेडमिल, साइकिलिंग, मल्टीजिम, ट्राइसेप मशीन, लेग प्रेस, बेंच प्रेस आदि उपकरण उपलब्ध है। फिटनेस सेंटर में रोजाना वर्जिश के लिए आने वाले युवा अभिषेक शर्मा ने बताया कि सुकमा में सर्व सुविधा युक्त जिम के संचालन से वे बहुत खुश हैं। वे खुद को तंदुरुस्त बनाए रखने के लिए रोजाना शाम को फिटनेस सेंटर आते हैं। उन्हे फिटनेस सेंटर में उपलब्ध विभिन्न उपकरणों के साथ ही कुशल प्रशिक्षकों का सहयोग मिलने से कसरत करने में बहुत आनंद आता है।